प्रदेश के लिए खुशी की बात; मुख्यमंत्री के शुभकामना संदेश के साथ ही डीडी उत्तराखंड पर 24 घंटे प्रसारण शुरू -जानिए खबर

देहरादून। डीडी उत्तराखंड का प्रसारण 01 अप्रैल, 2020 से 24 घंटे हो गया है। ज्ञातव्य हो कि साल 2001 में देहरादून में दूरदर्शन केंद्र, विकास खंड कार्यालय रायपुर, देहरादून में अंतरिम सेट अप के रूप में शुरू किया गया था और जून 2006 से एक घंटे का प्रसारण शुरू किया गया, 2007 से केंद्र ने दो घंटे का कार्यक्रम शुरू किया। वहीं प्रदेश के लिए खुशी की बात है। मुख्यमंत्री के शुभकामना संदेश के साथ ही डीडी उत्तराखंड का 24 घंटे प्रसारण शुरू हो गया।

वहीं 2016 में केंद्र का अपना भवन तैयार होने पर हरिद्वार बायपास मार्ग, रिस्पना पुल के पास शिफ्ट हो गया था लेकिन प्रसारण नहीं बढ़ सका। पिछले साल 09 मार्च से इस केंद्र के कार्यक्रमों को डीडी फ्री डिश पर लाया गया और दोपहर एक बजे से सात बजे तक का 6 घंटे का प्रसारण शुरू किया गया जिसमें 15 मिनट का एक समाचार बुलेटिन भी शामिल है।

दूरदर्शन महानिदेशालय ने केंद्र को डीडी उत्तराखंड के रूप में 24 घंटे चलाने के लिए पहली अप्रैल की तिथि तय की गई थी और बुधवार पहली अप्रैल से केंद्र ने अपना 24 घंटे का प्रसारण शुरू कर दिया है। फिलहाल देश में कोरोना महामारी के चलते डीडी उत्तराखंड अभी कुछ दिन डीडी न्यूज के कार्यक्रमों का प्रसारण करेगा लेकिन धीरे-धीरे उत्तराखंड से संबंधित कार्यक्रम प्रसारित होने लगेंगे। पिछले एक साल में डीडी उत्तराखंड के कार्यक्रमों ने प्रदेश की जनता में अच्छी पैठ बनाई है।

वहीं केंद्र ने पूरे प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों तक अपनी पहुंच बनाई है। डीडी उत्तराखंड द्वारा 24 घंटे प्रसारण करने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रसन्नता व्यक्त की है। एक संदेश में उन्होंने कहा कि यह प्रदेश के लिए खुशी की बात है। मुख्यमंत्री के शुभकामना संदेश के साथ ही डीडी उत्तराखंड का 24 घंटे प्रसारण शुरू हो गया।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *