दिल्ली में आग से जलकर 43 लोगों की मौत; मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार -जानिए खबर

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के रानी झांसी रोड इलाके में अनाज मंडी स्थित फैक्ट्री रविवार सुबह आग लग गई। हादसे में 43 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली दमकल विभाग के मुख्य अफसर अतुल गर्ग ने बताया कि अब तक हम 50 से ज्यादा लोगों को बाहर निकाल चुके हैं। ज्यादातर लोग धुएं की वजह से प्रभावित हैं।

वहीं पहले घटना स्थल का मुआयना करने और बाद में लोक नारायण जय प्रकाश हॉस्पिटल में घायलों से मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान करते हुए इस हादसे में मृतक लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए का मुआवजा देने व घायलों के इलाज का पूरा खर्च उठाने के साथ ही 1-1 लाख रुपये देने की घोषणा की।

डिप्टी फायर चीफ ऑफिसर सुनील चौधरी ने बताया- आग 600 स्क्वेयर फीट के प्लॉट में लगी है। यह एक फैक्ट्री है। वहां स्कूल बैग्स, बॉटल और अन्य मटैरियल रखे गए थे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया- समस्त संबंधित विभागों को निर्देश दिए हैं कि तत्काल आवश्यक कदम उठाएं। दमकल विभाग के मुताबिक, आग सुबह 5:22 बजे मिनट पर लगी। 30 दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर मौजूद हैं।

वहीं, लोकनायक अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर किशोर कुमार ने कहा कि हमें अब तक 14 शव मिल चुके हैं, डॉक्टरों की टीम लगातार घायलों की देखरेख कर रही है। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और अनुराग ठाकुर ने मौके पर जाकर घटना के संबंध में जानकारी ली और मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया। अनाज मंडी में एक इमारत में आग लगी। आग इतनी भयानक थी कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 30 से ज्यादा गाड़ियां पहुंची। हालांकि देखते ही देखते आग बढ़ती ही चली गई।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *