4500 लोगों को JK टायर इंडस्ट्री में मिला रोजगार, उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार प्रयासरत

देहरादून। लक्सर में जे.के.टायर द्वारा 02 हजार करोड रूपये का इन्वेस्टमेंट किया गया इसके साथ ही इंडस्ट्री साढ़े बारह सौ करोड रूपये और इन्वेस्टमेंट की योजना है बता दें कि इस इंडस्ट्री में 4500 लोगों को रोजगार दिया गया है।

बता दें कि गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास में जे.के. टायर के सीएमडी डाॅ. रघुपति सिंघानिया ने मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से भेंट की। मुख्यमंत्री ने कहा उत्तराखण्ड में औद्योगिक विकास की अपार संभावनाएं है। उत्तराखण्ड में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार प्रयासरत है। प्रदेश में इन्वेस्टमेंट के लिए अनुकूल माहौल एवं दक्ष मानव संसाधन होने के कारण उद्योगपतियों ने उत्तराखण्ड में उद्योगों की स्थापना के लिए रूचि दिखाई है।

मुख्यमंत्री ने कहा राज्य में इलेक्ट्रॉनिक्स, फार्मास्यूटिकल्स, वित्तीय सेवाओं, पर्यटन, स्वास्थ्य, शिक्षा, बुनियादी ढांचे, ऊर्जा, ऑटोमोबाइल इत्यादि क्षेत्रों पर फोकस कर औद्योगिक विकास की योजना बनाई गई है। वहीं जे.के.टायर के सीएमडी डाॅ.रघुपति सिंघानिया ने कहा कि लक्सर में जे.के.टायर द्वारा 02 हजार करोड रूपये का इन्वेस्टमेंट किया गया है। साढ़े बारह सौ करोड रूपये और इन्वेस्टमेंट की योजना है। इस इंडस्ट्री में 4500 लोगों को रोजगार दिया गया है।

उन्होंने सुझाव दिया कि उत्तराखण्ड में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए इन्वेस्टमेंट के लिए इन्सेंटिव की व्यवस्था करनी चाहिए। जिससे उत्तराखण्ड में उद्योगों की स्थापना के लिए निवेशकों का रूझान बढे़गा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार श्री के.एस. पंवार, जे.के.टायर के प्रेजीडेंट श्री अरूण कुमार बाजौरिया व श्री देवाशीश सरकार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *