90 लाख यूजर्सों का टोटा; कंपनी की सबसे बड़ी गिरावट

नई दिल्ली। ट्विटर ने चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 90 लाख यूजर्स खो दिए, जो कि कंपनी के लिए अब तक की सबसे बड़ी गिरावट है। फॉर्च्यून की रिपोर्ट में कहा गया है कि सोशल नेटवर्क ट्विटर ने बताया कि उसने करीब 50 लाख यूजर्स की गिरावट का अनुमान लगाया था। फिलहाल माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लैटफार्म के अब करीब 3.26 करोड़ ऐक्टिव यूजर्स हैं।

ट्विटर ने अपने यूजर्स की संख्या में गिरावट की वजह भी बताई है। कंपनी का कहना है कि वह अब स्पैम अकाउंट्स को बंद कर रही है, जो स्वचालित बॉट्स के प्रयोग से यूजर्स को निशाना बनाते हैं। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लैटफार्म के कई यूजर्स ने बताया कि उनके फॉलोअर्स में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है।

यूजर्स की संख्या घटने के बावजूद माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लैटफार्म ने प्रॉफिट के मामले में इस तिमाही के दौरान काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। कंपनी का राजस्व साल-दर-साल आधार पर 29 फीसदी बढ़कर 75.81 करोड़ डॉलर पहुंच गया। कंपनी को उम्मीद है कि अभी उसके यूजर में और भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply