संक्रमण की वजह बंद करना पड़ा दून में ऑपरेशन थिएटर; महिला की आंख में डाक्टरों को दिखा एक परजीवी

देहरादून। दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में अब गुरुवार तक ऑपरेशन नहीं होंगे। इसके लिए आपको इंतजार करना पड़ेगा। बता दें कि दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में ऑपरेशन के दौरान एक महिला की नीचे की पलक में डाक्टरों को एक परजीवी जैसा कुछ दिखा है। इसके बाद डाक्टरों को ऑपरेशन थिएटर बंद करना पड़ा है ताकि संक्रमण ने फैले।

मीडिया सूत्रों के अनुसार टिहरी निवासी 65 वर्षीय महिला दिलो देवी का अस्पताल में मोतियाबिंद का ऑपरेशन होना था। मंगलवार सुबह महिला को ऑपरेशन थिएटर ले जाया गया। जैसे ही चिकित्सकों ने उसकी आंख की जांच की तो उन्हें कुछ ऐसा दिखा जो सामान्य नहीं था।

महिला की नीचे की पलक में गांठ जैसा कुछ था। चिकित्सकों को इस बात की आशंका है कि यह कोई परजीवी भी हो सकता है। जिसके बाद एहतियातन ऑपरेशन थिएटर बंद कर दिया गया।

नेत्र विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. सुशील ओझा ने बताया कि सैंपल अभी जांच के लिए भेजा गया है। इसके बाद ही पता लग पाएगा कि यह परजीवी है, या कुछ और। बहरहाल किसी अन्य मरीज को इंफेक्शन न हो, इसलिए एहतियातन ऑपरेशन थिएटर बंद कर दिया गया है।

यहां साफ-सफाई कर फार्मालिन का धुआं किया जाएगा। इससे संक्रमण का खतरा नहीं रहता है। पूरी तरह संतुष्ट हो जाने के बाद ही ऑपरेशन थिएटर खोला जाएगा। संभवतरू गुरुवार दोपहर तक ऑपरेशन शुरू कर दिए जाएंगे।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply