’पढ़ाई हमारी जारी है’ नामक नया अभियान आकाश इंस्टीट्यूट ने किया शुरू -जानिए खबर

देहरादून। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने के क्षेत्र में अग्रणी आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने “पढाई हमारी जारी है” नामक टेलीविजन अभियान शुरू किया है। इस अभियान में आकाश इंस्टीच्यूट को प्रशिक्षक, एनबलर और छात्रों तथा माता – पिता के के लिए उनकी विकास यात्रा के हर चरण में और हर स्थिति में एक सहयोगी के तौर पर दिखाया गया है।

इस टीवीसी को आज से पूरे भारत में प्रमुख टेलीविजन चैनलों तथा यूट्यूब और ओटीटी प्लेटफार्मों सहित ऑनलाइन चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा। यह टीवी चैनलों पर 40 सेकंड का और ऑनलाइन चैनलों पर 90 सेकंड का कमर्शियल होगा।

इस अभियान के लांच के जरिए आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने अपने छात्रों को लगातार सहायता प्रदान करके कोविड-19 के छात्रों पर पडने वाले प्रभाव को कम करने के अपने मिशन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया है।

इस अभियान का उद्देश्य छात्रों को उनकी पढाई जारी रखने के लिए आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) की ओर से की गई पहलों के बारे में बताया गया है।

यह अभियान भौगोलिक दूरियों को पाटने तथा छात्रों और अभिभावकों को एईएसएल के ऑनलाइन शिक्षण प्लेटफार्मों के बारे में अवगत कराने के बारे में केन्द्रित है। एईएसएल के सभी नियमित क्लासरूम बैच किसी भी देरी या व्यवधान के बिना समय पर चल रहे हैं, जिसमें संकायों की ओर से ऑनलाइन कक्षाएं ली जा रही हैं।

यह विज्ञापन अभियान एईएसएल की क्लासरूम ऑनलाइन स्टडी प्लान जो छात्र के अध्ययन कार्यक्रम में निरंतरता बनाए रखने के लिए है। ऑनलाइन स्टडी प्लान में प्रतिदिन वीडियो व्याख्यान प्रदान किए जाते हैं, रोजाना लाइव क्लासेस, रोजाना प्रैक्टिस टेस्ट, लाइव डाउट सेशंस और सप्ताहिक और मासिक टेस्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं।

आकाश एडुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के निदेशक और सीईओ, श्रीआकाश चैधरी ने टीवी कमर्शियल के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा, “इस अभियान का मुख्य उद्देश्य इस कठिन समय में माता-पिता और छात्रों को एईएसएल की ओर से उपलब्ध कराई जाने वाली तकनीकी-सक्षम शिक्षा के लाभों को समझने और उन्हें अपनाने में मदद करना है।

छात्रों को अपनी तैयारी ऑनलाइन करने के लिए आमंत्रित किया जाता है और जब क्लासरूम शाखाएं खुल जाएंगी तो वे वहां अपनी तैयारी जारी रख सकेंगे। ये टेलीविजन अभियान टेलीविजन चैनलों के अलावा ऑनलाइन चैनलों पर प्रसारित होगा जिससे न केवल यह अभियान ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचेगा बल्कि छात्रों को ऑनलाइन प्लेटफार्मों के साथ जोडने में मदद करेगा। हम यह दोहराना चाहते हैं कि एईएसएल डॉक्टरों और इंजीनियरों बनने के लिए इच्छुक छात्रों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। ”

कोविड – 19 की महामारी के प्रकोप के बाद से, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के एक ऑनलाइन शिक्षण मंच – आकाश डिजिटल के दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या में पिछले वर्ष की तुलना में अप्रैल 2020 में चार गुना वृद्धि देखी गई है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *