दून में चलाया आम आदमी पार्टी ने आक्सीमित्र अभियान -जानिए खबर

देहरादून। देहरादून में रायपुर विधानसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी द्वारा अपने देशव्यापी आॅक्सीमित्र कार्यक्रम के तहत आक्सीमित्र अभियान चलाया गया। इस अभियान के माध्यम से आप कार्यकर्ताओं ने लोगों को कोरोना को लेकर जागरूक किया।

बता दें कि आम आदमी पार्टी की पूर्व प्रदेश संगठन मंत्री व रायपुर विधानसभा प्रभारी उमा सिसौदिया ने मीडिया में जानकारी देते हुए बताया कि रायपुर विधानसभा को आॅक्सीमित्र कार्यक्रम के लिये चयनित किया गया है।

महत्वपूर्ण है कि पूरे उत्तराखण्ड में रायपुर विधानसभा में सबसे पहले आक्सीमित्र कार्यक्रम पायलट प्रोजेक्ट बना है, जिसे दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल माॅनिटर कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत बूथ स्तर पर आप कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों का आक्सीजन लेवल चैक कर रहे हैं और लोगों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के बारे में जागरूक कर रहे हैं।

बता दें कि आक्सीमित्र कार्यक्रम के तहत रायपुर विधानसभा के धोबी घाट, ऋषिनगर, नेहरू ग्राम, डोभाल चैक, शीतल विहार, नेहरू काॅलोनी, अजबपुरखुर्द, सपेरा बस्ती, तपोवन रोड, चूना भट्टा, एमडीडीए काॅलोनी, भगत सिंह काॅलोनी क्षेत्र में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा लोगों के आक्सीजन स्तर की जाॅच का काम किया गया। आम आम आदमी पार्टी जनता की स्वास्थ्य की रक्षा के लिये प्रतिबद्ध है।

उमा सिसोदिया ने कहा कि कोरोना महामारी से दिल्ली सरकार मजबूती से लड़ रही हैं, जिसके कारण दिल्ली में हालात लगातार बेहतर हुए हैं। दिल्ली में रिकवरी रेट सबसे ज्यादा हैऔर डेथ रेट लगातार कम हो रही हैं। दिल्ली सरकार की कारोना के खिलाफ इस लड़ाई में होम आइसोलेशन और ऑक्सीमित्र कार्यक्रम का अहम योगदान रहा हैं।

एक और दिल्ली में हालात लगातार सुधर रहे हैं और देश मे स्थिति बिगड़ रही हैं, ऐसे में आम आदमी पार्टी ने जनता को जागरूक करने और दिल्ली मॉडल को उत्तराखण्ड की जनता तक पहुँचाने का बीड़ा उठाया हैं। आॅक्सीमित्र कार्यक्रम के अंतर्गत देशभर में आप कार्यकर्त्ता ऑक्सीजन जांच केंद्र खोल रहे हैं। ऑक्सीमीटर लेकर आप कार्यकर्त्ता घर घर जा रहे है और ऑक्सीजन ेवल कम होने पर लोगो को अस्पताल भी पहुचा रहे हैं। इस कार्यक्रम में जीतेन्द्र पंत, धर्मेन्द्र ठाकुर, अंकित यादव, प्रीति यादव, रघुवीर सिंह, श्रीदत्त आर्य, सलमान खान व सोनू राठी का विशेष योगदान रहा।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *