भवन स्वामियों में हड़कम्प : प्रशासन ने दुबारा किया अतिक्रमण का चिन्हीकरण

रुद्रपुर। उच्च न्यायालय के निर्देश पर निगम प्रशासन द्वारा मुख्य बाजार में चलाये जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत गत दिवस मुख्य बाजार का निरीक्षण करने के पश्चात जिलाधिकारी द्वारा निगम प्रशासन को अतिक्रमण को पुनः चिन्हित करने के निर्देश देने के पश्चात आज निगम के तमाम अधिकारियों ने पुनः चिन्हीकरण का कार्य शुरू किया। प्रशासन की चिन्हीकरण की कार्रवाई से भवन स्वामियों में हड़कम्प मचा हुआ है।

सहायक नगर आयुक्त डीके तिवारी की अगुवाई में निगम की टीम ने दुर्गा मंदिर धर्मशाला मार्ग से चिन्हीकरण का कार्य शुरू किया। श्री तिवारी ने बताया कि जिन भवन स्वामियों द्वारा भूमि की रजिस्ट्री के अतिरिक्त सरकारी भूमि पर कब्जा किया गया है ऐसे निर्माण पर चिन्हीकरण किया जा रहा है जिन्हें भवन स्वामी को नोटिस देने के बाद ध्वस्त किया जायेगा। उन्होंने बताया कि उच्च न्यायालय के निर्देश पर मुख्य बाजार में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। व्यापारियों को पूर्व में एक सप्ताह का समय अतिक्रमण हटाने के लिए दिया जा चुका है और गत दिवस जिलाधिकारी द्वारा बाजार क्षेत्र में अतिक्रमण का निरीक्षण करने के पश्चात व्यापारियों की आपत्ति पर चिन्हीकरण का कार्य पुनः प्रारम्भ करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने बताया कि बाजार में अलग अलग चैड़ाई को लेकर चिन्हीकरण किया जा रहा है क्योंकि भवन स्वामियों द्वारा भूखण्ड के अलग अलग लम्बाई की रजिस्ट्री करायी गयी है।

उन्होंने बताया कि चिन्हीकरण के कार्य में जिलाधिकारी के निर्देश पर पूरी तरह से पारदर्शिता व निष्पक्षता बरती जा रही है। इस दौरान भवन स्वामियों की बात भी सुनी जा रही है। उन्होंने बताया कि चिन्हीकरण का कार्य जारी रहेगा। इस दौरान उनके साथ अधिशासी अभियंता दिनेश शर्मा, राम सिंह, वीसी रेखाड़ी, बरकत अली, नीरज, ललित आदि कर्मचारी मौजूद थे।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply