अग्रणी ऑफलाइन टू ऑनलाइन संस्था के रूप में उभरा आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड -जानिए खबर

प्रमुख वैश्विक इंटेलीजेंट फर्म सिमिलरवेब की एक रिपोर्ट के अनुसार लॉकडाउन के बाद की अवधि के दौरान एईएसएल ने जबरदस्त ऑनलाइन एंगेजमेंट दर्ज किया।

देहरादून। वैश्विक वेब एनालिटिक्स मार्केट इंटेलिजेंस फर्म सिमिलरवेब की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड प्रमुख ओटूओ (ऑफलाइन से ऑनलाइन) संस्था के रूप में उभरा है। उसने प्रमुख आफलाइन सर्विस प्रदाता के रूप में उल्लेखनीय ऑनलाइन इंगेजमेंट दर्ज किया।

’अंडरस्टैंडिंग द इम्पैक्ट आफ कोरोनावायरस ऑन ई-लर्निंगष् शीर्षक से हाल ही में जारी की गई रिपोर्ट ने एक साल की अवधि में एड-टेक स्पेस की वृद्धि का अनुमान लगाने के लिए 35 शीर्ष ई-लर्निंग भारतीय वेबसाइटों का विश्लेषण किया। एईएलएल की वेबसाइट ’आकाश डाॅट एसी डॅाट ईन’ ने पिछले 28 दिनों में ऑनलाइन वेबसाइट ट्रैफिक का 2.96% हिस्सा पंजीकृत करके शीर्ष दस पोस्ट लॉकडाउन संस्थाओं में अपनी मौजूदगी दर्ज की।5

रिपोर्ट के निष्कर्षों पर टिप्पणी करते हुए, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के निदेशक और सीईओ, श्री आकाश चैधरी ने कहा “हमें लॉकडाउन के बाद की अवधि के दौरान एक जबरदस्त और महत्वपूर्ण ऑनलाइन इंगेजमेंट दर्ज करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण 020 प्लेयर्स में से एक के रूप में पहचाने जाने पर गर्व है।

हम अग्रणी संस्था हैं जिन्होंने डिजिटल सीखने की आवश्यकता की भविष्यवाणी की है और छात्रों की आवश्यकता के अनुसार पाठ्यक्रम शुरू किया है। शिक्षण की परम्परा को लेकर कोई समझौता किए बगैर हमने ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों प्लेटफॉर्म पर सर्वश्रेष्ठ शैक्षिक सेवाएं प्रदान करने की स्थिति को बनाए रखा।” द सिमिलरवेब रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉकडाउन की अवधि के दौरान भारत में सबसे ज्यादा सर्च आनलाइन कोर्स को लेकर किए गए और अन्य संस्थाओं के बीच बढोतरी देखी गई।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *