दुश्मनों से लोहा लेते हुए अल्मोड़ा का लाल शहीद; गांव में मचा कोहराम -जानिए खबर

देहरादून। जम्मू-कश्मीर में उत्तराखंड का एक और लाल वतन के दुश्मनों से देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गये। बता दें कि अल्मोड़ा के भनोली तहसील के अंतर्गत ध्याड़ी क्षेत्र के मेलगांव निवासी दिनेश सिंह (25) के शहीद होने की खबर सुनते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया।

सेना के सूत्रों की मानें तो शहीद जवान का पार्थिव शरीर सोमवार को उत्तराखंड लाया जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अल्मोड़ा जनपद निवासी लांसनायक दिनेश सिंह सहित हंदवाङा में शहीद हुए सैन्य अधिकारियों और जवानों की शहादत को नमन किया है।

उन्होंने कहा कि देश रक्षा के लिए हमारे जवानों ने सर्वोच्च बलिदान किया है। हमें इनकी शहादत पर गर्व है। ईश्वर उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार हमेशा शहीद के परिजनों के साथ है।

ज्ञातव्य हो कि शनिवार को पाकिस्तान के साथ जम्मू-कश्मीर के हंदवाडा में आतंकियों के खिलाफ अभियान में कर्नल और मेजर समेत भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए। अधिकारियों ने बताया कि इस मुढ़भेड में दो आतंकियों को भी मार गिराया गया। इसी ओपरेशन में जवान दिनेश सिंह शहीद हो गये।

बता दें कि शहीद दिनेश सिंह दो बहनों के बीच एकलौते भाई थे। 25 साल के दिनेश अविवाहित थे। उनकी दोनो बहनों की शादी हो चुकी है। एक बहन की कुछ समय पहले ही मौत हुई है। शहीद दिनेश के पिता गोधन सिंह गैड़ा भी भारतीय सेना में सेवा देकर अब सेवानिवृत्त हो गए हैं।

ज्ञातव्य हो कि कुमाऊं के पिथौरागढ़ जिले क 21 कुमाऊं रेजीमेंट में तैनात गंगोलीहाट ब्लॉक के नाली गांव निवासी नायक शंकर सिंह (31) और मुनस्यारी ब्लॉक के नापड़ गांव निवासी गोकर्ण सिंह (41) पुत्र गंगा सिंह शहीद हो गए। इस गोलाबारी में पिथौरागढ़ निवासी नायक प्रदीप कुमार और बागेश्वर जिला निवासी नारायण सिंह के घायल होने की सूचना है।

सेना के अधिकारियों ने बताया कि यह मुठभेड़ शनिवार शाम से चल रही थी। देर रात मुठभेड़ में सेना के दो अफसरों समेत सुरक्षा बलों के पांच जवान लापता हो गए थे। इनका टीम से संपर्क कट गया था। सेना ने आतंकियों द्वारा बंधक बनाए गए नागरिकों को बचाने के लिए अभियान चलाया था, जिसमें नागरिकों को बचा लिया गया।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *