‘एक भारतीय की जापान यात्रा’ और ‘50 महान स्वतंत्रता सेनानी’ पुस्तरक का विमोचन -जानिए खबर

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल डॉ. वी के सिंह ने ‘एक भारतीय की जापान यात्रा’ और ‘50 महान स्वतंत्रता सेनानी’ (हिंदी व अंग्रेजी संस्करण) का विमोचन किया। पुस्तक का विमोचन कांस्टीट्यूशन क्लदब में किया गया। प्रभात प्रकाशन द्वारा प्रकाशित इस पुस्त क के लेखक हैं जाने माने ट्रेवल ब्लॉकगर व लेखक ऋषि राज। कार्यक्रम की अध्य क्षता दिल्ली मेट्रो के प्रबंध निदेशक डॉ मंगू सिंह ने किया।

इस मौके पर जनरल डॉ. वी के सिंह ने कहा कि मैं लेखक ऋषि राज का तहेदिल से धन्यतवाद करता हूं कि उन्होंने अपनी पुस्तजक 50 महान स्वंहतत्रता सेनानी के जरिये लोगों के अंदर देशप्रेम को उजागर किया है। और उनके बलिदान का भी इसमें ज़िक्र तफसील से किया है यह काबिले तारीफ़ है साथ ही अमर सतूतों के प्रेरणाप्रद जीवन से पाठकों को परिचित कराने का उनका यह सार्थक प्रयास, जो निश्चित रूप से हर भारतीय को पढ़ना ही चाहिए।

पुस्तक विमोचन के दौरान मेट्रो के प्रबंध निदेशक डॉ मंगू सिंह ने कहा कि ऋषि राज की पुस्तक की सरहाना करते हुए कहा कि उनकीन पुस्तजक की भाषा शैली सरल एवं नैरचुरल है। हम सभी को इनकी पुस्तक को एक बार जरुर पढनी चाहिए।

इस अवसर पर लेखक ऋषि राज ने कहा कि आने वाले पीढी़ को देश के गौरवमयी अतीत व हमारे शूरवीरों के महान जीवन से परिचय करवाना ही हमारी असली विरासत है। मैं स्वायं को सौभागयशाली मानता हूं, पुस्ताक लिखने के दौरान कई सारे क्रांतिकारियों से जुड़े स्थाकनों पर जा पाया।

इस मौके पर प्रभात प्रकाशन के प्रबंधक प्रभात कुमार ने कहा कि लेखक ऋषि राज द्वारा लिखी पुस्तबक असल में हमारे नायकों का जीवन परिचय है। इसके अलावा उनकी दूसरी पुस्तक एक भारतीय की जापान यात्रा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जापान प्रेम और अब भारत में बुलेट ट्रेन को लाने की क्या तैयारी है उसपर भी इस पुस्तक में प्रकाश डाला गया है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *