देश ने भर दी इस फकीर की झोली; श्रीकृष्ण के रूप में दिया जवाब -जानिए खबर

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी देश में एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है। 2014 के मुकाबले पीएम मोदी को इस बार जनता का और अधिक प्यार मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6 बजे देश को संबोधित करेंगे।

-पीएम मोदी ने कहा कि आज देश की कोटी-कोटी नागरिकों ने इस फकीर की झोली को भर दिया। मैं भारत के 130 करोड़ नागरिकों का सिर झुका कर नमन करता हूं। लोकतंत्र के इतिहास में सबसे बड़ी घटना है। सबसे अधिक मतदान इस चुनाव में हुआ। उन्‍होंने कहा कि चुनाव को भारत के उज्‍जवल भविष्‍य की गारंटी है। जनता जनार्दन ने कृष्‍ण के रूप को स्‍वीकार किया है। चुनाव को उत्‍तम तरीके से कराने के लिए चुनाव आयोग का बधाई।

लोकसभा चुनाव में एनडीए को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी मुख्यालय पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी दफ्तर से कहा कि जब महाभारत का युद्ध समाप्त हुआ तब श्रीकृष्ण से पूछा गया कि आप किसके पक्ष में थे।

मैं समझता हूं कि उस समय भगवान श्रीकृष्ण ने जो जवाब दिया वो आज के चुनाव में हिंदुस्तान के सभी नागरिकों ने श्रीकृष्ण के रूप में जवाब दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि श्रीकृष्ण ने जवाब दिया था कि में किसी के पक्ष में नहीं था, सिर्फ हस्तिनापुर के पक्ष में खड़ा था। इस चुनाव में देश के नागरिकों ने भारत के लिए मतदान किया।

पीएम मोदी ने कहा कि ये विजय उस बीमार व्यक्ति की है जो 4-5 साल से पैसों कमी की वजह से अपना उपचार नहीं करवा पा रहा था और आज उसका उपचार हो रहा है। ये उसके आशीर्वाद की विजय है। ये विजय उन बेघरों की विजय है जो जीवन भर कच्चे मकान में रहे और आज अपने पक्के घर में रह रहे हैं। ये उन लोगों की विजय है।

वहीं, लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए गुरुवार को हो रही वोटों की गिनती में अभी तक प्राप्त रुझानों के अनुसार बीजेपी करीब 300 सीटों के साथ फिर से सत्ता में वापसी करती दिख रही है। दोपहर तीन बजे तक प्राप्त रुझानों के अनुसार, भाजपा देश भर में 300 सीटों पर आगे चल रही है।

कांग्रेस 50 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। अन्य दलों की बात करें तो आंध्रप्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद अच्छा दिख रहा है। पार्टी ने राज्य की सभी 24 सीटों पर बढ़त बना रखी है।

तमिलनाडु में द्रमुक 23 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में 22 सीटों पर आगे चल रही है। उत्तर प्रदेश में मायावती की पार्टी बसपा 12 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। महाराष्ट्र में शिवसेना को 18 सीटों पर जबकि बिहार में जद(यू) को 15 सीटों पर बढ़त मिली हुई है।

लोजपा छह, राकांपा छह और शिअद दो सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। लोकसभा चुनाव के शानदार प्रदर्शन को लेकर बीजेपी में जश्न का माहौल है। बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ता उत्साहित हैं।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply