खेलों के जरिए कोरोना की महामारी के प्रति लोगों से की जागरूक रहने की अपील -जानिए खबर

देहरादून। भारतीय जनता युवा मोर्चा उत्तराखंड द्वारा विशाल स्पोर्ट्स वर्चुअल रैली का आयोजन किया गया। वर्चुअल रैली में उत्तराखंड से जुड़े 50 से अधिक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने एवं 500 से अधिक प्रदेश एवं जिला स्तर के खिलाड़ियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रतिभाग किया रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत जी ने कहा कि इस समय पूरा विश्व कोरोना की महामारी से पीड़ित है लेकिन भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की दूरगामी नीतियों के कारण आज भारत ने इस कोरोना नामक बीमारी पर काफी हद तक विजय प्राप्त करने का कार्य किया है।

उन्होंने सभी खिलाड़ियों से प्रदेश हित में एवम देश हित में इस कोरोना की महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने की अपील भी की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए उत्तराखंड के खेल मंत्री अरविंद पांडे जी ने कहा की उत्तराखंड सरकार हमेशा खिलाड़ियों के साथ खड़ी है उनके द्वारा लगातार खेल हित में कार्य करे जा रहे हैं चाहे उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन को बीसीसीआई से मान्यता दिलवाने का विषय हो या प्रदेश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच कराने का विषय रहा हो उन्होंने खेल हित में हरसंभव कार्य करने का प्रयास किया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खिलाड़ियों के हित में आगे भी कार्य करती रहेगी और कोरोना महामारी के पश्चात प्रदेश के सभी खिलाड़ियों के साथ एक संयुक्त बैठक करी जाएगी और जिसमें इस प्रदेश में खेल हित में क्या किया जा सकता है उसकी रूपरेखा बनाई जाएगी।

महामंत्री संगठन अजय जी ने कहा कि आप सभी खिलाड़ी उत्तराखंड का गौरव बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कि कोरोना की वजह से आप अपने घर में ही खेलों का अभ्यास कर रहे हैं लेकिन जल्द ही आप इस बीमारी पर विजय प्राप्त कर स्टेडियम में अभ्यास कर पुनः उत्तराखंड का नाम भारत में ही नहीं विश्व में रोशन करने का काम करेंगे।

बता दें उन्होंने कहा है कि आप सभी सकारात्मक विचारधारा से जुड़ते हुए एकता का परिचय देते हुए इस महामारी को हराने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि आप अनुशासन एवं सकारात्मक विचारधारा दोनों के साथ हमेशा जुड़े रहते हैं।

रैली का नेतृत्व कर रहे युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल ने सभी खिलाड़ियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि युवा मोर्चा आप सबके साथ हमेशा कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है और इसको ांतवदं की महामारी में युवा मोर्चा आप सबसे समाज को जागरूक करने के लिए निवेदन करता है। और आपकी हर जरूरत को पूरा करने के लिए युवा मोर्चा हमेशा सक्रिय रहेगा।

वर्चुअल रैली का संचालन युवा मोर्चा प्रदेश महामंत्री गुंजन सुखीजा ने किया।

इस रैली में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी एकता बिष्ट अंतर्राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी एवं अर्जुन पुरस्कार प्राप्त अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग खिलाड़ी मोनिका सोन, अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी राजा रावत, अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी दीपक वर्मा, अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाडी अनिरुद्ध थापा, अंतरराष्ट्रीय शतरंज खिलाड़ी सक्षम रौतेला सदैव रौतेला, अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाडी दीपेंद्र नेगी, अंतर्राष्ट्रीय फ्लोरबॉल खिलाड़ी सरस्वती भंडारी सहित बड़ी संख्या में खिलाड़ी मौजूद रहे।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *