स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी परेशानियां; यजमान के घर से लौटी ज्योतिष की पत्नी कोरोना पाॅजिटिव -जानिए खबर

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के ताजा पांच मामले सामने आए हैं। इसमें दो मामले देहरादून, एक उत्तरकाशी, एक नैनीताल और एक मामला चमोली जिले में सामने आया है। चमोली जिले में कोरोना संक्रमण का यह पहला मामला है। इसके बाद अब राज्य में संक्रमित मरीजों का आकाड़ा 97 हो गया है। वहीं, 52 लोग ठीक हो चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक देहरादून में मुंबई से यजमान के घर से लौटने के बाद ज्योतिष की पत्नी में कोरोना की पुष्टि हुई है। पॉजिटिव पाए जाने पर पत्नी को जहां राजकीय दून मेडिकल अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया है। वहीं ज्योतिष को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है। जबकि परिवार के चार अन्य सदस्यों को संस्थागत क्वारंटीन किया गया है। कोरोना जांच के लिए सभी के सैंपल भेज दिए गए हैं।

वहीं, देहरादून में ही 35 वर्षीय युवक भी संक्रमित पाया गया है। यह युवक मुंबई से देहरादून आया था। नैनीताल में मिला कोरोना संक्रमित 20 वर्षीय युवक हाल ही में दिल्ली से लौटाा था। जबकि उत्तरकाशी में मिला 23 वर्षीय युवक गुरुग्राम हरियाणा से उत्तराखंड आया था। युवक दिलसौड़ के क्वारंटीन सेंटर में भर्ती था। 15 मई को उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था।

जानकारी के अनुसार एक युवक बीती 15 मई को अपनी पत्नी व बच्चों के साथ दिल्ली से चमोली वापस लौटा था। इसके बाद गांव के ही राजकीय विद्यालय में उसे क्वारंटीन किया गया था। बीमारी के प्राथमिक लक्षण दिखने पर स्वास्थ्य विभाग ने 17 मई को उसका सैंपल जांच के लिए लैब भेजा था, जिसकी रिपोर्ट आज देर रात को पॉजिटिव आई है।

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने सामने आए चार मामले की पुष्टि की है। इससे पहले रविवार को भी ऋषिकेश में एक संक्रमित मामला सामने आया था। वह भी महाराष्ट्र से लौटा था। वहीं लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ा दी है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *