पर्यटकों के लिए बुरी खबर, उत्तराखण्ड में रिवर राफ्टिंग बंद

उत्तराखण्ड से निराश होकर लौट रहे हैं राफ्टिंग के शौकिन पर्यटक

ऋषिकेश। ऋषिकेश में रिवर राफ्टिंग के शौकीन पर्यटकों के लिए बुरी खबर है। ऋषिकेश में बीते शनिवार से पर्यटकों के लिए राफ्टिंग को बंद कर दिया गया है। इसके बाद राफ्टिंग के शौकिन पर्यटकों को निराश होना पड़ रहा है।

बता दें कि नैनीताल हाईकोर्ट के रिवर वाटर एडवेंचर पर रोक के निर्णय के बाद उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद ने स्थानीय प्रशासन को ऋषिकेश के गंगा नदी क्षेत्र में अग्रिम आदेशों तक राफ्टिंग पर रोक लगाने का निर्देश दिया है। इसी के साथ एसडीएम पृथ्वी राज चैहान ने राफ्टिंग व्यवसाय पर पूर्ण रूप से रोक लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। नैनीताल हाईकोर्ट द्वारा बीते 21 जून को रिवर वाटर एडवेंचर पर रोक लगाने का निर्णय सुनाया गया था, जिसके बाद स्थानीय प्रशासन के पास आदेश न पहुंचने के कारण 22 जून को राफ्टिंग हुई।

हालांकि अगले ही दिन सुबह से राफ्टिंग पर रोक लगा दिया गया। इसी क्रम में तीर्थनगरी में राफ्टिंग करने आए पर्यटकों को निराश होकर लौटना पड़ा।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply