संकट के समय में गरीबों के मसीहा बनकर सामने आई “अपने सपने” संस्था; अरुण यादव व उनकी पत्नी ने गरीबों को बांटी आवश्यक वस्तुएं -जानिए खबर

देहरादून। प्रसिद्ध समाजसेवी अरुण यादव ने गरीबों एवं जरूरतमंदों के दुख-दर्द दूर करने एवं उनकी पीड़ा हरने का बीड़ा उठाया है। अरुण यादव बीते कई वर्षों से जनसेवा करते आ रहे हैं। अपने इसी महान कार्य के चलते उन्होंने कुछ वर्षों पूर्व “अपने सपने” नामक एनजीओ का गठन भी किया।

ज्ञातव्य हो कि इसी संस्था के माध्यम से वे गरीब एवं जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क शिक्षा मुहैया कराने का कार्य करते हैं। इनके द्वारा किए गए समाजसेवा के कार्यों का जितना वर्णन किया जाए कम ही है।

वहीं अपनी इसी समाजसेवा की लगन एवं सेवा भावना के चलते मुसीबत के इस दौर में उन्होंने जरूरतमंदों की मदद को अपना हाथ बढ़ाया। कोरोनावायरस की वजह से दुनियाभर में फैली महामारी के चलते पूरे देश में लॉक डाउन किया गया है। ऐसे में गरीबों एवं जरूरतमंदों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है, साथ ही वे दाने-दाने को मोहताज नजर आ रहे हैं। ऐसे ही मुसीबत में घिरे लोगों की पीड़ा मिटाने को जनसेवी अरुण यादव आगे आए।

आपको बता दें कि जिस दिन से देश में लॉकडाउन हुआ है उसी दिन से जनसेवी अरुण यादव “अपने सपने” एनजीओ की टीम के साथ समाज सेवा में जुटे हुए हैं और जनपद देहरादून के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर गरीबों और असहाय लोगों को राशन व खाद्य सामग्री वितरित कर रहे हैं। इस कार्य में उनकी धर्मपत्नी श्रीमती मीना यादव भी उनका पूर्ण सहयोग करती नजर आ रही हैं।

Your Dream

दिन हो या चाहे रात हो अरुण यादव गरीबों के घर-घर जाकर उन्हें राहत सामग्री पहुंचा रहे हैं। कहना ना होगा कि संकट के समय में समाजसेवी अरुण यादव गरीबों के मसीहा बनकर सामने आए हैं।

बता दें उन्होंने “उत्तराखण्ड जोश” के जरिए देश के सभी सक्षम लोगों से अपील की है कि वे मुश्किल के इस समय में जरूरतमंद लोगों की मदद को आगे आएं और उन्हें राहत पहुंचाने का कार्य करें। गरीबों की दुआएं पाकर आपका जीवन सफल हो जाएगा। वाकई जनसेवी अरुण यादव के इस सराहनीय कार्य की जितनी भी प्रशंसा की जाए कम ही है। अरुण यादव जी के ऐसे जज्बे और हौसले को “उत्तराखण्ड जोश” सलाम करता है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *