यह इंजीनियर भिक्षावृत्ति जैसी कुरीति को लेकर लोगों कर रहा है जागरूक

अल्मोड़ा। भिक्षावृत्ति को समाज के लिए घातक बताते हुए इस समस्या के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से दिल्ली के एक युवा इंजीनियर ने पैदल चलकर लोगों को जागरूक करने की बीड़ा उठाया है। यह इंजीनियर अल्मोड़ा पहुंचा। जहां उसने जिला स्तर के अधिकारियों से मुलाकात कर इस अभियान को आगे बढ़ाने की बात कही।

मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले युवा इंजीनियर आशीष शर्मा ने बताया कि सोनीपत में एक कंपनी में काम करते थे। लेकिन बच्चों को भीख मांगता देख वह बहुत आहत हो जाते थे। इसलिए उन्होंने देश भर में पैदल चलकर इस कुरीति को दूर करने के लिए जागरूक करने का मन बनाया और पैदल यात्रा शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि उनका सफर 22 अगस्त 2017 को जम्मू के उधमपुर से शुरू हुआ था। जिसके बाद वह अनेक राज्यों में इस अभियान के तहत लोगों को जागरूक कर चुके हैं।

मंगलवार को आशीष अल्मोड़ा के स्कूलों में जाकर स्कूली बच्चों को जागरूक करेंगे। आशीष ने कहा है कि भिक्षावृत्ति समाज के लिए एक कलंक की तरह है। इसलिए ऐसे बच्चों के भविष्य को संवारने के लिए सभी को एकजुट होकर प्रयास करने होंगे। इस संबंध में आशीष ने जिलाधिकारी ईवा आशीष व एसएसपी पी रेणुका से भी मुलाकात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *