सभी सीटों पर भाजपा को बढ़त; गुजरात में खाता भी नहीं खोल पाई कांग्रेस -जानिए खबर

अहमदाबाद। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए गुरुवार को हो रही वोटों की गिनती में भारतीय जनता पार्टी गुजरात की सभी 26 सीटों पर आगे चल रही है। गांधीनगर सीट से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के डॉ. सी. जे. चावड़ा से 1,98,279 वोटों से आगे चल रहे हैं।

जामनगर सीट से भाजपा की पूनमबेन हेमतभाई माडम निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के कंडोरिया मुलुभाई रणमलभाई से 94,161 वोटों से आगे चल रही हैं।

जूनागढ़ सीट से भाजपा के राजेशभाई नारणभाई चुडासमा कांग्रेस प्रत्याशी वंश पुंजाभाई भीमाभाई से 37,148 वोटों से आगे चल रहे हैं। कच्छ सीट से भाजपा के चावड़ा विनोद लखमशी कांग्रेस के नरेश नाराणभाई महेश्वरी से 40,702 मतों से आगे चल रहे हैं।

खेडा सीट से भाजपा के चैहाण देवुसिंह कांग्रेस प्रत्याशी बिमल शाह से 34,970 वोटों से आगे चल रहे हैं। महेसाणा लोकसभा सीट से शारदाबेन अनिलभाई पटेल कांग्रेस उम्मीदवार ए. जे. पटेल से 11,354 मतों से आगे हैं। नवसारी सीट से भाजपा के सी. आर. पाटिल निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के धर्मेशभाई भीमभाई पटेल से 99,902 वोटों से आगे चल रहे हैं।

पंचमहाल सीट से भाजपा के रतनसिंह मगनसिंह राठौड़ कांग्रेस प्रत्याशी वेचातभाई कुबेरभाई खांट से 23,975 वोटों से आगे चल रहे हैं। पाटण सीट से भरतसिंहजी शंकरजी डाभी कांग्रेस के जगदीश ठाकोर से 32,144 मतों से आगे चल रहे हैं।

पोरबंदर से भाजपा प्रत्याशी रमेशभाई लवजीभाई धडुक कांग्रेस के ललित वसोया से 45,624 वोटों से आगे हैं। अहमदाबाद पूर्व लोकसभा सीट से भाजपा के हसमुखभाई सोमाभाई पटेल कांग्रेस की गीताबेन पटेल से 45,622 वोटों से आगे हैं।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply