सिखों ने किया जमकर प्रदर्शन; सैम पित्रोदा के बयान पर भड़की भाजपा -जानिए खबर

देहरादून। 1984 के सिख दंगों के संदर्भ में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के गुरु और पार्टी के थिंक टैंक सैम पित्रोदा के बयान की चारों ओर निंदा हो रही है। बता दें कि सिख दंगों के संदर्भ में पित्रोदा के बयान पर भाजपा और सिख समुदाय ने राजधानी समेत प्रदेशभर में धरना-प्रदर्शन कर बयान का विरोध किया। वहीं पित्रोदा का बयान कांग्रेस पार्टी की मानसिकता और सोच को दर्शाता है।

बता दें कि भाजपा महानगर से जुड़े नेता शनिवार को गांधी पार्क के बाहर जुटे। यहां धरना देते हुए भाजपाईयों ने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के गुरु सैम पित्रोदा के उस बयान की निंदा की, जिसमें पित्रोदा ने कहा कि 1984 के सिख दंगों को छोटी सी घटना बताया। इसी मामले को लेकर सिख समाज से जुड़े विभिन्न संस्थाओं ने कांग्रेसी नेता सैम पित्रोदा के खिलाफ दर्शनलाल चैक पर विरोध प्रदर्शन किया।

उत्तराखंड सिख विकास परिषद के अध्यक्ष बलजीत सोनी के नेतृत्व में सिख समुदाय के प्रतिनिधियों ने शहर में प्रदर्शन कर कांग्रेस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष च्योति गैरोला, मसूरी विधायक गणेश जोशी, प्रदेश प्रवक्ता डा. देवेंद्र भसीन, अध्यक्ष विनय गोयल आदि ने कहा कि सिखों को न्याय दिलाना भाजपा की पहली प्राथमिकता रही और रहेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने जिस तरह से 84 के दंगों की जांच को एसआईटी गठन की गई, उससे कांग्रेसी बौखला रखे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सच्जन कुमार, जगदीश टाइटलर, कमलनाथ जैसे विवादित लोगों को सम्मानित कर उन्हें टिकट देकर जनता का प्रतिनिधित्व देना चाहती है। मगर, जनता इसका जवाब जरूर देगी। उधर, सिख समुदाय से जुड़े प्रतिनिधियों ने दर्शनलाल चैक से होते हुए लैंसडौन चैक, कनकचैक होते हुए गांधी पार्क पहुंचे। जहां भाजपा के धरने में शामिल हुए।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply