बीजेपी के सारे पैंतरे यहां हुये फेल; दीपक ने रचा इतिहास -जानिए खबर

उत्तरकाशी। उत्तराखण्ड के जनपद उत्तरकाशी के जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट पर जीते निर्दलीय प्रत्याशी ने इतिहास रच डाला। बता दें कि आज तक कभी पुरोला से कोई जिला पंचायत अध्यक्ष सीट पर नही काबिज हो पाया। हमेशा नौगांव विकास खण्ड का दबदबा कायम रहा। जब कभी सीट सामान्य नही रही तब उत्तरकाशी के नत्थीलाल शाह भी जिला पंचायत अध्यक्ष सीट पर नवाजे गये। लेकिन ऐसा युवा जिसका बचपन से ही राजनीति में जाने का सपना देखता था उसने यह मुकाम हासिल किया।

बता दें कि दीपक बिजल्वाण पुरोला विकास खण्ड के पोरा गॉंव में एक गरीब परिवार में जन्मे। इनका पिता द्वारिका प्रसाद बिजल्वाण भी अपने गौण के किसानों के लिए आंदोलन किया करते थे। एक समय ऐसा आया जब वे जनता दल की सदस्यता लेकर आंदोलन करने लगे, लेकिन धीरे-धीरे पूरे जनपद में उनकी पहिचान शुरु हुए।

जनता दल में उन्हें बड़ा सम्मन मिला। लेकिन उत्तराखंड आंदोलन में जनता दल की सरकार होने पर भी जब सहयोग नही मिला तो द्वारिका प्रसाद बिजल्वाण बहुत आहत हुए जिस कारण उन्होंने स्वयं किसानों की हित में हमेशा आंदोलन करते रहे।

उन्हें प्रांतीय अखिल भारतीय किसान संगठन का प्रतिनिधित्व किया। कई बार वे किसानों के हित के लिए आंदोलन करते करते भूख हड़ताल कर डालते।हमेशा निडर होकर राजनीती करते। सबके साथ उनका प्रेम व्यहवार रहता था।बचपन से दीपक अपने पिता को देखता रहा की पिता किस तरह राजनीती करते हैं।

धीरे-धीरे उसका भी मन राजनीति की तरफ जाने लगा। दीपक जब स्नातक बी0एस0सी0 कर रहे थे तब वे अपने कॉलेज स्व0 बर्फिया लाल जुवांठा राजकीय महाविद्यालय पुरोला के अध्यक्ष पड़ पर काबिज हुए। उसके बाद पीछे मुड़ कर नही देखा।

पुरोला नगर पंचायत से पहले बी0डी0सी0 मेंबर का चुनाव जीता। 2014 में रामा वर्ड से जिला पंचायत सदस्य जीते। इस समय हुडोली वर्ड से जिला पंचायत सदस्य सीट जीत कर भा0ज0पा0 सरकार के नामजद प्रत्यासी को पछाड़ कर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर ताजपोसी हो गए। छोटी सी उम्र के दीपक बहुत कर्मठ, साहसिक, शीघ्र निंर्णय लेने की छमता है।

पूरी सरकार ने दीपक को हराने का प्रयास किया लेकिन कोई प्रयास सफल नही हुआ। दीपक के जीतने पर पूरे जनपद में खुशी की लहर है।दीपक ने पूरे जनपद के लोगों को आश्वस्त किया कि अंतिम छोर के लोगों तक विकास की गति दौड़ेगी।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *