रक्त नालियों में नही, नाड़ियों में बहना चाहिए: कुलभूषण

जसपुर। रविवार सन्त निरंकारी चैरेटेेबल फाउन्डेशन रजि0 दिल्ली से सौजन्य से सन्त निरंकारी सत्ंसग भवन जसपुर एक विशाल रक्तदान शिविर गत वर्षो की भाति इस बर्ष भी लगाया गया। इस शिविर का उघाटन दिल्ली से पधारे संत श्री कुलभूषण जोनल प्रभारी सहानपुर एवं खण्ड विकास अधिकारी नवनाथ द्वारा किया गया।

ज्ञात हो कि 24 अपै्रल 1980 में कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा निंरकारी बाबा गुरूवचन सिहं की हत्या कर दी गयी थी इसकी विपरीत निंरकारी भक्तों द्वारा निर्णय लिया गया हम खूून का बदला खून से लेकर नही खून देकर करेंगें और तब से निरंकारी मिशन ने समाज को एक नये धारा से जोड़ने का काम किया।

मिशन का मानना है कि ‘रक्त नालियों में नही नाड़ियों में बहना चाहिए। गौरतलब है कि 24 अपै्रल 2019 एक ही दिन एक ही समय भारत में 81 रक्तदान शिविर लगाये गये जिसमें 36000 यूनिट रक्तदान हुआ। 24 अप्रैल से यह क्रम निरन्तर भारत में ही नही विश्व के निरंकारी संत करतें है। अभी तक निरंकारी मिशन मानवता केे लिए 8 लाख से अधिक रक्तदान पूरे कर चुके है।

रक्तदान शिविर के साथ साथ सत्ंसग एवं लंगर की व्यवस्था संचालक अमरजीत सिहं एव करन सिहं जी द्वारा सेवादल के साथ सुन्दर रूप से की गई। जोनल प्रभारी राजकपूर निरंकारी ने मुख्य अतिथि एवं रक्तदाताओ का अभार प्रकट किया।

दीपक शर्मा, जसपुर

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply