ब्रह्मास्त्र साबित हो रहा है मुख्यमंत्री का मोबाइल एप, प्यारचंद कुमाई के घर पर लगा बिजली का कनेक्शन

देहरादून। गरीबों के लिए किसी ब्रह्मास्त्र से कम साबित नही हो रहा मुख्यमंत्री का मोबाइल एप। बता दें कि मुख्यमंत्री के मोबाइल एप पर 03 अप्रैल, 2018 घनसाली निवासी श्री प्यारचंद कुमाई ने शिकायत दर्ज कि उनके सारे दस्तावेज सही होने के बावजूद भी उन्हें बी.पी.एल. स्कीम के तहत बिजली का कनेक्शन नहीं दिया जा रहा है और वो रोजाना बिजली विभाग के दफ्तर के चक्कर लगा रहे है, बिजली विभाग द्वारा मीटर उपलब्ध नहीं है का बहाना बताया जाता है।

मुख्यमंत्री कार्यालय देहरादून को सीएम मोबाइल एप पर यह शिकायत प्राप्त होते ही इसे यूपीसीएल (बिजली विभाग) को इस समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए गए। उच्चाधिकारियों से आदेश प्राप्त होते ही धनसाली बिजली विभाग ने लाईन मैंन को बिजली का मीटर लेकर श्री प्यारचंद कुमाई के घर भेजा। 24 घंटे के भीतर ही अपनी समस्या का समाधान होने पर और बी.पी.एल. स्कीम के तहत नया बिजली कनेक्शन लगने पर घनसाली निवासी श्री प्यारचंद कुमाई एवं उनकी माता जी ने मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत व मुख्यमंत्री कार्यालय का आभार व्यक्त किया है।

सीएम मोबाइल एप पर आने वाली शिकायतों का तेजी के साथ निस्तारण हो रहा है। इससे पूर्व टिहरी निवासी वृद्ध महिला के घर पानी का कनेक्शन, चम्पावत निवासी श्री धरिराम की रुकी हुई पेंशन या फिर पिथौरागढ़ के ग्राम मझेड़ा में विद्युत ट्रांसफार्मर की समस्या इत्यादि कई शिकायतों का शीघ्र समाधान होने पर इस एप को खूब सराहा जा रहा है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply