यूथ ओलंपिक के सेमीफाइनल में प्रवेश कर कांस्य पदक पक्का, जापान के नारोका के साथ होगा मुकाबला

देहरादून। उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने बैडमिंटन के यूथ ओलंपिक के सेमीफाइनल में प्रवेश कर कांस्य पदक पक्का कर लिया है। लक्ष्य ने क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया के शटलर को शिकस्त दी है। अब सेमीफाइनल में लक्ष्य का मुकाबला जापान के नारोका के साथ होगा।

छह से 18 अक्टूबर तक बूएनोस, अर्जेन्टीना में आयोजित यूथ ओलंपिक में हल्द्वानी निवासी शटलर लक्ष्य सेन का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी हैं। बुधवार की रात लक्ष्य सेन और इंडोनेशिया के रुमबे के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला गया। इसमें लक्ष्य सेन ने रुमबे को 21-17, 21-19 के सीधे सेटों में हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली।

लक्ष्य सभी मैच सीधे सेटों में ही जीते हैं। पहले राउंड में लक्ष्य ने इजिप्ट के कमेल को 21-14 व 21-16 से, दूसरे राउंड में उक्रेन के बास्निउक को 23-21 व 21-8 से हराया। इसके बाद प्री क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य ने ब्राजील के फ्रिस को सीधे सेटो में 21-6 व 21-16 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

लक्ष्य के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार ने कहा कि एशियन जूनियर चैंपियन लक्ष्य ने देशवासियों को यूथ ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने उम्मीद जगा दी है। उन्होंने लक्ष्य के प्रदर्शन के लिए उन्हें बधाई दी हैं।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply