पीएम केयर फंड में 10 लाख रु. का दान देकर उत्तराखण्ड की इस महिला ने फिर दौहराया शास्त्री जी का युग -जानिए खबर

देहरादून। कोरोना महामारी के इस वैश्विक संकट में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आह्वान पर गौचर की श्रीमती देवकी भंडारी ने अपने जीवन में कमाई व संचित की गई धनराशि की एक-एक पाई को प्रधानमंत्री केयर फंड में 10 लाख रुपये की आर्थिक सहयोग राशि के रूप में समर्पित की है।

बता दें कि समाज में श्रीमती देवकी भंडारी जी जैसे दानवीर अन्य लोगों के लिये प्रेरणा स्रोत हैं। गौचर नगरपालिका के सभासद अनिल नेगी एवं देवेंद्र नेगी ने कहा है कि उन्हें अपनी बड़ी बहिन की इस दानवीरता पर बहुत गर्व हैं जिन्होंने संकट के समय में अपनी जीवन पूँजी राष्ट्र को समर्पित कर दी। ऐसी महान दानवीर महिला को हम भी सादर नमन करते है।

ज्ञातव्य होगा कि जब जब भी देश पर संकट आया तो उत्तराखण्ड की महिलाओं ने अपनी मातृशक्ति का परिचय दिया है। कभी आपने सुना होगा कि युद्धकाल में शास्त्री जी के आह्वान पर उत्तराखण्ड की महिलाओं ने अपने स्वर्णाभूषण भी देश के लिए दान कर दिए थे। आज मोदी जी की अपील पर उत्तराखण्ड के चमोली जनपद की श्रीमती देवकी भण्डारी जी ने यह दौर पुनः एक बार फिर दौहराया दिया है।

ज्ञातव्य हो कि श्रीमती देवकी भंडारी धर्मपत्नी स्वर्गीय श्री हुकुम सिंह भंडारी (मूल निवास धरी गांव, कठूली पौड़ी गढ़वाल) वर्तमान निवास गौचर द्वारा सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की गौचर शाखा में अपनी जमा पूंजी से 10,00,000 (दस लाख रुपये) पीएम केयर में दान दिया गया। स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय श्री अवतार सिंह (मूल निवास बिजरकोट रुद्रप्रयाग ) की पुत्री देवकी भण्डारी जी को उनके इस योगदान के लिए सम्पूर्ण देवभूमि की ओर से एवं उत्तराखण्ड जोश की ओर ढेरों साधुवाद।

उत्तराखण्ड के चमोली जिले में स्थित गौचर से हमारी मातृ शक्ति आदरणीया श्रीमती देवकी भण्डारी जी ने हमारे यशस्वी…

Dr.Ramesh Pokhriyal Nishank இடுகையிட்ட தேதி: செவ்வாய், 7 ஏப்ரல், 2020

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *