चमोली में फटा बादल, वहीं भूकंप के झटके से लोगों में दहशत

उत्तराखण्ड की पहाड़ियों में रातभर के चलते बारिश का कहर जारी है। पहाड़ी इलाके चमोली में रात भूकंप के झटके आने से व बादल फटने से लोगों में दहशत फैल गई। 

सूत्रों के अनुसार उत्तराखण्ड के चमोली जिले में सोमवार देर रात तक से बारिश का कहर जारी है। विगत देर रात धुर्माकंुडी गांव में बादल फटने से घरों में मलबा घुस गया है। बादल फटने से गोपेश्वर की समीप मंडल घाटी में भारी बारिश से कृषि भूमि को भारी नुकसान होने की खबर है।

बता दें कि भारी बारिश के चलते चमोली जिले के 15 संपर्क मोटर मार्ग बंद हो गये है। वहीं तड़के करीबन 3.7 बजे जिले में भूकम्प के झटके भी महसूस किये गये। भूकंप को केंद्र सलना गांव था। रिक्टर स्कैल पर इस भूकम्प की तीव्रता 3.8 आंकी गई। कहीं से कोई नुकसान की सूचना नही है।

मौसम विभाग के आुनसार उत्तराखंड में 48 घंटे भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है वहीं चारधाम यात्रा पंजीकरण रोका दिया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्यभर में कुछ स्थानों पर भारी से भरी बारिश की संभावना है। इसे देखते हुए अलर्ट के साथ ही एडवाइजरी जारी की गई है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply