‘मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड मोबाइल एप’ ने दिलायी पेंशन व जी.पी.एफ. की धनराशि

देहरादून। टिहरी जिले के सौड भदूरा निवासी श्री भगवती प्रसाद उनियाल मार्च, 2017 में राजकीय जूनियर हाई स्कूल सेमधार कोटाल गाँव प्रतापनगर, टिहरी गढ़वाल से सेवानिवृत्त हो गए थे। लेकिन अभी तक न तो उनकी पेंशन शुरू हो पाई थी और न ही जी.पी.एफ. का पूरा पैसा मिला था। इस सम्बन्ध में उन्होंने कई बार बी.ई.ओ. प्रतापनगर और डी.ई.ओ. टिहरी को मौखिक रूप से शिकायत भी दर्ज की लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी उनकी पेंशन शुरू नहीं हो पाई थी।

इस समस्या के समाधान के लिये श्री भगवती प्रसाद उनियाल के पुत्र ने मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड के मोबाईल एप पर अपने पिता की पेंशन शुरू न होने और उनके जी.पी.एफ. का पूरा पैसा न मिलने की शिकायत दर्ज कराई। शिकायत मिलने पर मुख्यमंत्री कार्यालय ने जिलाधिकारी टिहरी को उक्त शिकायत का समाधान करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी टिहरी ने निर्देशो के अनुपालन में प्राप्त शिकायत का निराकरण कराया।

श्री भगवती प्रसाद उनियाल को उनके जी.पी.एफ. का रुका हुआ लगभग 13 लाख रूपये व पिछले एक साल की पेंशन की धनराशि मिलने के साथ ही उन्हें अप्रैल माह से पेंशन मिलनी भी शुरू हो गई। सेवानिवृत्त शिक्षक श्री भगवती प्रसाद उनियाल ने उनकी इस समस्या के त्वरित समाधान के लिये मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत व जिलाधिकारी, टिहरी का आभार व्यक्त किया है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply