पहाड़ के क्वॉरेंटाइन सेंटरों में अव्यवस्था; विषैले सर्प के डंसने से छः वर्षीय बच्ची की मौत -जानिए खबर

देरादून। कुमाउं के एक क्वॉरेंटाइन सेंटर में सांप के काटने से 6 वर्षीय बच्ची की मृत्यु हो गई। बताया जा रहा कि सोमवार तड़के सांप ने बच्ची के कान को डांस लिया। वहीं इलाज के दौरान बच्ची ने दम तोड़ दिया है।

ज्ञातव्य हो कि नौ दिन पूर्व दिल्ली से महेंद्र सिंह का परिवार तल्ली सेठी प्राथमिक विद्यालय बेतालघाट के क्वॉरेंटाइन सेंटर में 14 दिन के लिए रखा गया था। बताया जाता है कि बीते प्रातः 5.00 बजे महेंद्र सिंह की 6 वर्षीय पुत्री अंजली के कान पर विषैले सर्प ने डंस लिया। बच्ची के रोने पर मां जाग गई देखा कि एक विषैला सांप बाहर जा रहा है। आनन-फानन में बच्ची को झाड़-फूंक वाले को दिखाया गया। हालत खराब होने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेतालघाट लाया गया जहां बच्ची ने दम तोड़ दिया।

बता दें कि अव्यवस्था का संज्ञान लेते हुए डीएम के निर्देश पर मल्ली सेठी के राजस्व उप निरीक्षक के खिलाफ, बेतालघाट के खंड शिक्षा अधिकारी की ओर से कांडा के ग्राम पंचायत विकास अधिकारी और तल्ली सेठी स्थित राजकीय इंटर कालेज के सहायक अध्यापक पर मुकदमा दर्ज किया गया।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *