दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी; सीएम ने राज्य की जनता से की अपील -जानिए खबर

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य की जनता से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। ज्ञातव्य हो कि राज्य में कोरोना के मामले अब अधिक सामने आ रहे है। उन्होंने कहा कि दो गज की दूरी बनाए रखें। हाथों को समय-समय पर धोएं व उन्हें सैनिटाइज करें।

वहीं सीएम ने कहा कि यह लड़ाई लम्बी है। आप सभी के सहयोग से ही इसमें जीत हासिल की जा सकती है। पिछले कुछ दिनों से राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार बढोतरी हो रही है। हमें अपने व्यवहार में बदलाव लाने की सख्त से सख्त जरूरत है।

घर से बाहर निकलने पर मास्क या फेसकवर का सही से प्रयोग करें। दो गज की दूरी बनाए रखें। हाथों को समय-समय पर धोएं व उन्हें सैनिटाइज करें। नाक, मुंह और आंखों को बिल्कुल न छुएं। इम्यूनिटी बढाने वाले पदार्थों का सेवन करें और नियमित रूप से व्यायाम करें, अगर हम इन साधारण सी परंतु बहुत महत्वपूर्ण बातों को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना लेंगे तो निश्चितरूप से हम मिलकर कोरोना वायरस को मात दे सकेंगे।

जरा सी भी चूक हमारे साथ-साथ हमारे परिवारजनों, मित्रों, पड़ोसियों और समाज के लिये बेहद नुकसानदायक हो सकती है मेरा आप सभी से हाथ जोड़कर अनुरोध है कि बिल्कुल भी लापरवाही न करें।

हमारी जरा सी भी चूक हमारे साथ-साथ हमारे परिवारजनों, मित्रों, पड़ोसियों और समाज के लिये बेहद नुकसानदायक हो सकती है। अपील करते हुए सीएम ने कहा कि हम सभी एक जिम्मेवार नागरिक बनें तथा इस लड़ाई में अपना सहयोग प्रदान करें।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *