आदर्श विद्यालय के छात्रों के उच्च शिक्षण संस्थानों में प्रवेश पर CM ने व्यक्त की प्रसन्नता -जानिए खबर

देहरादून(ब्यूरो)। कालसी स्थित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के बच्चों के पिछले दो वर्ष में विभिन्न आईआईटी, एमबीबीएस व प्रमुख उच्च शिक्षण संस्थानों में प्रवेश पर मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विद्यालय को जनजाति क्षेत्र के बच्चों की शिक्षा का प्रमुख केन्द्र बताया है।

उन्होंने स्कूल के शिक्षकों को भी जनजाति छात्रों को बेहतर शैक्षणिक माहोल प्रदान करने के लिये बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि छात्रों को गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध कराना समाज के व्यापक हित में है, हमारे छात्र बेहतर गुणात्मक शिक्षा के बल पर ही देश के कर्मठ शिक्षित नागरिक बन सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने विद्यालय के 7 छात्रों को विभिन्न आई0आई0टी0, एन0आई0टी0 एवं आईआईआईटी में, दो छात्रो का एमबीबीएस, 4 छात्रों को दिल्ली विश्वविद्यालय के विभिन्न कालेजो में प्रवेश मिलने को विद्यालय की गौरवपूर्ण उपलब्धी बताया।

उन्होंने इसके लिये छात्रों के साथ ही विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. एस0सी0बडोनी व शिक्षको को भी बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के गरीब तबके के बच्चों को उच्च तकनीकी शिक्षा के अवसर उपलब्ध होने से समाज में शैक्षिक बदलाव लाने में मदद मिलेगी तथा इससे अन्य छात्रों एवं शिक्षकों को भी प्रेरणा मिलेगी।

निदेशक, जनजाति कल्याण निदेशालय श्री सुरेश जोशी ने बताया कि इस वर्ष जेईई एंडवास के माध्यम से विद्यालय के दो छात्रों का आईआईटी मुम्बई व मण्डी, एक छात्र का एनआईटी जालन्धर जबकि 4 छात्रों को आईआईआईटी इलाहाबाद व गोहाटी में प्रवेश मिला है।

2 छात्रों को एमबीबीएस में श्रीनगर मेडिकल कालेज में नीट के माध्यम से प्रवेश मिला है। जबकि 4 छात्रों को अंग्रेजी, केमिस्ट्री व हिन्दी में दिल्ली विश्वविद्यालय के कालेजों में प्रवेश मिला है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply