कोरोना पॉजिटिव के उत्तराखण्ड में 6 नए मामले दर्ज; अल्पसंख्यक समुदाय बाहुल्य बस्तियों में कोरोना संक्रमण फैलने की चिंता बढ़ी -जानिए खबर

देहरादून। कोरोना संक्रमण के अब उत्तराखंड में लगातार मामले बढ़ने लगे है। शनिवार को प्रदेश में 6 नए मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिनमें से 5 संक्रमित नैनीताल के और एक रुड़की का बताया जा रहा है। माना जा रहा है कि ये सभी विभिन्न शहरों से जमात में शामिल होकर लौटे हैं।

वहीं शनिवार को मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी और एम्स ऋषिकेश से आई सैंपल जांच रिपोर्ट में 6 और मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इस के साथ अब राज्य में कोरोना मरीजो की कुल 22 हो गई है। इससे पहले कल शुक्रवार को भी उत्तराखंड में 6 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी।

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि शनिवार को हल्द्वानी और एम्स ऋषिकेश की लैब से कुल 59 सैंपल की रिपोर्ट मिली जिसमें से छह मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई जबकि 53 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि शनिवार को कोरोना पॉजीटिव पाए गए सभी लोग जमाती हैं और इनमें से कुछ अस्पतालों में हैं जबकि कुछ को अब कोरनटाइन से अस्पतालों में भेजा जा रहा है।

अपर सचिव पंत ने बताया कि जिन क्षेत्रों में कोरोना पॉजीटिव जमाती मिले हैं वहां सर्विलांश और निगरानी बढ़ाई जा रही है। जरूरत पड़ी तो सैंपलिंग बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही डॉक्टरों को लक्षण वाले मरीजों की पहचान करने और अन्य लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए जरूरी प्रयास करने को कहा गया है। विगत दिनों पांच जमातियों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद दून की अल्पसंख्यक समुदाय बाहुल्य बस्तियों में कोरोना संक्रमण फैलने की चिंता बढ़ गई है।

वहीं अगर देशभर की बात की जाये तो बीते 24 घंटे में देश में एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा 525 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही पूरे देश में कोरोना के मामले 3072 तक पहुंच गए हैं। वहीँ अब तक 213 लोग ठीक हो गए हैं जबकि 75 लोगों की इस बीमारी से मौत हुई।

 

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *