उत्तराखण्ड में कोरोना के चौंकाने मामले; गर्भवती महिला सहित स्वास्थ्य कर्मी में संक्रमण की पुष्टि से मचा हड़कंप -जानिए खबर

देहरादून। देवभूमि उत्तराखंड में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में जारी लॉक डाउन के बावजूद कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज़ लगातार सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में एक दिन के विराम के बाद रविवार को उत्तराखंड में दो और कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। बता दें कि रविवार को कोरोना संक्रमण के जो दो मामले मिले हैं वह चैंकाने वाले हैं। इसके साथ ही अब प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 50 हो गई है।

जानकारी के मुताबिक ऋषिकेश एम्स मैं कार्यरत जिस कार्मिक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है वह स्वास्थ्य कर्मचारी है। 22 वर्षीय इस कार्मिक की राज्य से बाहर की ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं है। पिछले दो महीने से वह अस्पताल में ही कार्य कर रहा है और ऋषिकेश के बापू ग्राम में रहता है। 3 दिन पहले बुखार की शिकायत होने पर उसका सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा गया था। खास बात यह कि एम्स ऋषिकेश में अब तक कोरोना संक्रमित कोई भी मरीज भर्ती नहीं हुआ था।

इधर, दून महिला अस्पताल में भर्ती आजाद कॉलोनी निवासी जिस महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है उसने एक दिन पहले बच्चे को जन्म दिया है। महिला को सामान्य वार्ड में भर्ती अन्य गर्भवती महिलाओं के साथ ही रखा गया था क्योंकि उसमें कोरोना के कोई लक्षण थे ही नहीं। एहतियात के तौर पर महिला का सैंपल कोरोना जांच के लिए सिर्फ इसलिए भेजा गया था क्योंकि वह हॉटस्पॉट क्षेत्र की रहने वाली थी। लेकिन आज उसके सैंपल की जांच रिपोर्ट जब पॉजिटिव आई तो अस्पताल में भी हड़कंप मच गया। कोरोना संक्रमित महिला को आनन-फानन में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया।

बताया जा रहा है कि एहतियात के तौर पर नवजात का सैंपल लेकर भी कोरोना जांच को भेजा गया है। ऐसे में चिंता बढ़ाने वाली खबर यह भी कि एक डॉक्टर को भी दून अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि डॉक्टर में कोरोना के लक्षण मिलने पर भर्ती किया गया है। वह कोरनटाइन में रह रहे लोगों की जांच कर रहे थे।

वहीं तीन और मरीजों डिस्चार्ज किया गया। बता दें किहरिद्वार के मेला अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित 3 और मरीज ठीक हो गए हैं। इन्हें रविवार को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। जबकि एक मरीज को शनिवार को डिस्चार्ज किया गया था।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *