भगवा जर्सी पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला -जानिए खबर

30 जून को वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के साथ होने वाले मैच में भारतीय टीम भगवा रंग की जर्सी पहनकर उतरेगी। वहीं इस मैच को लेकर भारत की राजनीति में सियासत शुरू हो गई है। बता दें कि कांग्रेस विधायक ने मोदी सरकार पर देश की भगवाकरण की तरफ ले जाने का आरोप लगाया है।

मीडिया सूत्रों के अनुसार महाराष्ट् में कांग्रेस विधायक एम.ए खान ने केन्द्र की मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाये है। उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘‘ये सरकार पूरी देश में हर चीज को अलग नजर से देखने और दिखाने की कोशिश पिछले पांच साल से कर रही है। भाजपा की सरकार देश को भगवाकरण की तरफ ले जाने की कोशिश कर रही है’’।

वहीं कांग्रेस नेता के इस बयान पर भाजपा की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। विश्व कप में कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में पूरी भारतीय टीम पहली बार भगवा रंग की जर्सी पहनकर इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी।

अमूमन वन-डे मैच में भारतीय टीम नीली रंग की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरती है, लेकिन इस आईसीसी का कहना है कि जर्सी के रंग का विकल्प बीसीसीआई द्वारा दिया गया है क्योंकि इंग्लैंड की जर्सी भी नीले रंग की है। इसलिए मैच में नयापन लाने के लिए बीसीसीआई ने भगवा रंग की जर्सी का विकल्प दिया।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply