ऋषिकेश में 56 वर्षीय महिला में कोरोना की पुष्टि; 50 के पार आंकड़ा -जानिए खबर

देहरादून। उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्‍स) में एक और मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को एम्‍स के न्‍यूरो वार्ड में भर्ती 56 वर्षीय महिला में कोरोना की पुष्टि हुई है। दो रोज पहले यहां यूरोलॉजी विभाग के नर्सिग आफिसर में कोरोना वायरस पाया गया था। इसी के साथ अब तक प्रदेश में कुल संक्रमण के 52 मामले सामने आ चुके हैं।

बता दें कि एम्स के न्यूरो वार्ड में भर्ती जिस महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उसे दो मार्च को ब्रेन अटैक हुआ था। इस पर उसे बृजलाल हॉस्पिटल हल्द्वानी में भर्ती किया गया। यहां से 8 मार्च को महिला को विवेकानंद हॉस्पिटल हल्द्वानी रेफर किया गया।

महिला 19 अप्रैल तक इस अस्‍पताल में भर्ती रही। जिसके बाद महिला को श्री राम मूर्ति हॉस्पिटल बरेली रेफर किया गया। बरेली में वह 19 से 21 अप्रैल तक भर्ती रही। 22 अप्रैल सुबह करीब 3 बजे महिला को एम्स ऋषिकेश लाया गया। यहां इमरजेंसी के रेड एरिया में सुबह 11 बजे तक वह भर्ती रही। बाद में वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। महिला के साथ उनके पुत्र और पुत्री यहां आए हैं।

दोनों एम्स की कैंटीन में ही खाना खाते हैं। एम्स प्रशासन के मुताबिक न्यूरो वार्ड ब्लॉक को भी सील किया जा रहा है। महिला के परिवार वाले जिन जिन लोगों के संपर्क में आए हैं, उनकी भी जानकारी जुटाई जा रही है।

इसके साथ ही एम्स में उसके संपर्क में आए छह चिकित्सकों सहित 22 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया था। इतना ही नहीं बीस बीघा जिस घर में युवक रहता है, उसमें रहने वाले चार लोगों सहित पड़ोस के दो दुकानदारों व एक दूध सप्लायर सहित सात अन्य लोगों को भी क्वारंटाइन में भेजा गया था।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *