देवप्रयाग क्षेत्र में कोरोना से 75वर्षीय बुजुर्ग मौत; प्रदेश में 2568 पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या -जानिए खबर

देहरादून। उत्तराखंड में 24 जून को हेल्थ रिपोर्ट के अनुसार कोरोना मरीजो की संख्या हुई 2568, अभी तक 33 नए मामले मिले। वहीं 1653 मरीज हुए है ठीक जब कि इस कोरोना संक्रमण से 35 लोगों की मौत भी हुई है। खबर है कि देवप्रयाग क्षेत्र में एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की घर पर मौत हुई है। जिनका सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

ज्ञातव्य हो कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा 3 बजे तक जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 23 जून रात 9 बजे से 24 जून दोपहर 3 बजे तक 33 और मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं दोपहर 3 बजे तक जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 2568 हो गई है। प्रदेश में अब कुल 863 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में आज 1472 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव भी आई है, जबकि 1115 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए हैं। वहीं 3626 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। वहीं प्रदेश के 5 जनपदों में 112 कंटेनमेंट जोन चिन्हित किए गए हैं।

ज्ञातव्य हो कि प्रदेश में अब तक 1653 मरीज ठीक भी हो चुकें हैं। जबकि 35 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत भी हो चुकी है। अब तक हरिद्वार से 01, देहरादून से 10, पौड़ी से 09, टिहरी से 07 व ऊधमसिंह नगर से 06 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। वहीं आज 51 और मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। जिसमें अल्मोड़ा जनपद से 11, चमोली से 02, देहरादून से 22 व हरिद्वार से 9 व ऊधमसिंह नगर से 7 के मरीज शामिल हैं।

वहीं आज 5 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत भी हुई है। इनमें से 3 मौतें एम्स ऋषिकेश में हुई हैं, जिनकी मौत के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमें दो लोगों की मौत रोड़ एक्सीडेंट से तो एक मौत अन्य कारणों से हुई है। वहीं जिला अस्पताल टिहरी में भी दिल्ली से लौटी एक 35 वर्षीय महिला की मौत हुई है, जिसकी मौत के कारणों का इंतजार किया जा रहा है। वहीं देवप्रयाग क्षेत्र में एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की घर पर मौत हुई है। जिनका सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *