घर वापसी के साथ उत्तराखण्ड में बढ़ा कोरोना का ग्राफ; प्रदेश में 126 हुए कोरोना के मरीज -जानिए खबर

देहरादून। घर वापसी के साथ – साथ उत्तराखण्ड में कोरोना संक्रमितों को ग्राफ तेजी से बढ़ने लगा है। बता दें कि उत्तराखंड में दो और मरीजों में कोरोना संक्रमण पुष्टि हुई है। प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 126 हो गई है। उत्तराखंड में चीनी वायरस कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है।

बता दें कि बुधवार को प्रदेश में 15 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें चार मामले ऊधमसिंह नगर, दो उत्तरकाशी, एक हरिद्वार, एक अल्मोड़ा, दो नैनीताल और पांच टिहरी जिले में सामने आया है। इसके बाद प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 126 हो गया है। हालांकि इनमें से 55 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं।

बता दें कि उत्तराखंड में दूसरे राज्यों से वापस लौट रहे प्रवासियों की आमद बढ़ने से स्थिति दिन-प्रतिदिन विकट होती जा रही है। अब इनके संपर्क में आए लोग भी संक्रमित पाए जा रहे हैं। पिछले 11 दिन में प्रदेश में कोरोना के 65 मामले सामने आ चुके हैं। चिंताजनक पहलू यह कि धीरे-धीरे प्रदेश के सभी जिले वायरस की चपेट में आ रहे हैं। बुधवार को 11 लोगों में को रोना की पुष्टि हुई है।

उत्तरकाशी निवासी युवक 15 मई को अपने तीन साथियों के साथ दिल्ली से वापस लौटा था। संदिग्ध के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक का सैंपल भेजा था, जिसमें कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं, एक अन्य युवक भी मुंबई से उत्तरकाशी लौटा था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही हरिद्वार के रुड़की का एक शख्स भी संक्रमित पाया गया। वह कुछ दिन पहले ही मुंबई से लौटा था और उसका सैंपल लिया गया था, जिसके बाद उसे होम क्वारंटाइन कर दिया था।

वहीं टिहरी में लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। युवक मंगलावर को मंबई के बोरीवली से वापस लौटा था और भद्रकाली चेकपोस्ट ऋषिकेश में रैंडम सैंपलिंग के दौरान युवक का सैंपल लिया गया था। बुधवार देर शाम आई ऋषिकेश एम्स की रिपोर्ट में युवक कोरोना संक्रमित पाया गया।

युवक बीती रात ऋषिकेश से घनसाली पहुंचा था और वहां सैनिक विश्राम गृह में रात रुकने के बाद बुधवार सुबह ही गांव पहुंचा था। इसके बाद उसे स्कूल में क्वारंटाइन कर दिया गया था। स्कूल में यह अकेला ही था। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि युवक गांव में नहीं गया। वहां पर किसी को कोई खतरा नही है। युवक के साथ बस में 22 लोग भी आए हैं उन सभी की जांच की जाएगी।

इसके साथ ही नैनीताल जिले में दो युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। आजाद नगर बनभूलपुरा क्षेत्र की 29 साल की युवती कोलाइटिस से ग्रस्त है। उसे बुखार भी है। 18 मई से सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती है, जब उसकी जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसके अलावा 21 वर्षीय लामाचैड का युवक भी करना पॉजिटिव मिला है। 2 दिन पहले उसकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव आई थी। वह दिल्ली से लौटे थे।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *