कर्ज तले दबी विवाहिता ने तीन बच्चों सहित खाया जहर, हालत गंभीर

उद्यमसिंहनगर। कर्ज तले दबी एक विवाहिता ने परिवार में रोज होने वाले पारिवारिक कलह से तंग आकर तीन बच्चों के साथ जहर पी लिया। महिला व बच्चों की बिगड़ती हालत देखकर परिजनों ने उन्हें अस्पताल पहंुचाया। चिकित्सकों ने तीनों बच्चों खतरे से बाहर बताकर उन्हें घर भेज दिया है। वहीं महिला की हालत नाजुक होने पर उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। पुलिस पूछताछ में महिला ने जहर खाने की वजह परिवारिक कलह बताया है।

मामला किच्छा स्थित वार्ड नंबर छह, सुनहरी मस्जिद निवासी पवन गुप्ता ई-रिक्शा चलाकर परिवार की आजीविका चलाता है। उसके परिवार में पत्नी रीमा (30) व तीन बच्चे भी हैं।

पवन के अनुसार पत्नी ने निजी समूह से 20 व 28 हजार के ऋण लेने के साथ ही कई और लोगों से भी ब्याज पर पैसे ले रखे हैं। कर्ज की अदायगी न होने से बीते कुछ दिनों से तकादे शुरू हो गए। इसको लेकर घर में भी आए दिन विवाद हो रहा था।

विगत दिन सुबह भी समूह का कर्मी कर्ज की वसूली को घर पर आया। उसके जाने के बाद ही रीमा ने अचानक जहरीला पदार्थ खा लिया। उसने इसे अपने तीनों मासूम बच्चे गुंगू, अंशू व कर्ण को दवा में मिलाकर दे दिया। घर में मौजूद पवन के पिता सुरेश ने जब रीमा व बच्चों की हालत बिगड़ती देखी तो उन्होंने पवन को सूचना दी।

सूचना पर सभी को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां रीमा की हालत गंभीर होने पर उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। जबकि तीनों मासूमों को चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद खतरे से बाहर बताया है।

सूचना पाकर पुलिस व एसडीएम भी मौके पर पहुंचे। बेहोशी की हालत में रीमा के बयान लेने के प्रयास किया, जिसमें उसने जहर खाने के पीछे घर में रोज-रोज होने वाली पारिवारिक कलह प्रमुख वजह बताई।

एसडीएम ने बताया कि रीमा पूर्व में भी खुद को आग लगाने का प्रयास कर चुकी है। इसके निशान आज भी उसके गले में है। कोतवाल योगेश उपाध्याय ने बताया कि रीमा के मायके वाले भी अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने मामले में कोई तहरीर नहीं दी है, यदि रीमा या उसके माता-पिता किसी के खिलाफ तहरीर देंगे तो ही पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़े: प्रेमी से रात को फोन करने पर मामा-भाई ने की युवती की हत्या, रात में ही जला दिया शव, 15 पर मुकदमा

यह भी पढ़े: शादी का झांसा देकर तीन दोस्तों ने युवती के साथ किया गैंगरेप, मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़े: कोटद्वार में कार सवार लोगों ने स्कूटी सवार युवक को चाकू से गोदा, हालत गंभीर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *