अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग में पहाड़ की बेटी ने जीता गोल्ड मैडल -जानिए खबर

उत्तराखण्ड के जिला पिथौरागढ़ की बेटी निवेदिता कार्की ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश के साथ-साथ देश का नाम भी ऊँचा कर दिया। बता दें कि कार्की ने स्वीडन में आयोजित अंतरराष्ट्रीय जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पिथौरागढ़ की निवेदिता कार्की ने स्वर्ण पदक जीतकर कमाल कर दिया है।

बता दें कि स्वीडन के बोरोस में 30 जनवरी से 3 फरवरी तक आयोजित बॉक्सिंग प्रतियोगिता में निवेदिता ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण अपने नाम किया. निवेदिता ने 48 किग्रा भार वर्ग के फाइनल मुकाबले में आयरलैंड की मुक्केबाज कैरलैग मारिया को 5-0 से पराजित कर यह उपलब्धि अपने नाम की है।

ज्ञातव्य हो कि निवेदिता ने इससे पूर्व सितंबर 2019 में रोहतक, हरियाणा में आयोजित राष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में 46 से 48 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक और सितंबर 2018 में नागपुर महाराष्ट्र में आयोजित सब जूनियर बालिका वर्ग की राष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में 46से 48 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था।

गौतरलब हो कि निवेदिता ने पिथौरागढ़ जिले के कनालीछीना ब्‍लॉक के दूरस्थ और दुर्गम गांव रणुवा की निवासी हैं। उनके पिता बहादुर सिंह कार्की वर्तमान में इंदिरा गांधी एयरपोर्ट नई दिल्ली में इमीग्रेशन ऑफीसर के पद पर कार्यरत हैं।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *