विदेशों में फंसे भारतीयों के लिए आशाजनक खबरः भारतीयों को स्‍वदेश भेजने में धनंजय दातार करेंगे मदद -जानिए खबर

देहरादून। वर्तमान कोविड 19 महामारी के चलते संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भारत लौटने की प्रतीक्षा कर रहे हजारों फंसे हुए भारतीयों के लिए आशाजनक खबर है। इन दोनों देशों के बीच हवाई यातायात फिर से शुरू कर दिया गया है और भारतीय वाणिज्य दूतावास के साथ नामों के पंजीकरण और टिकट बुकिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। अल आदिल ट्रेडिंग के प्रेसिडेन्ट और प्रबंध निदेशक डॉ. धनंजय दातार, भारत वापस आने वाले जरूरतमंद यात्रियों के हवाई टिकट और कोविड परीक्षण शुल्क में अपना सहयोग दे रहे हैं।

डॉ. दातार ने कहा कि भारत सरकार द्वारा किया गया स्वदेश वापसी का प्रयास महामारी के कारण फंसे लोगों की मदद करने के लिए की गई सबसे बड़ी पहल है। इसे सबसे बड़ी आपातकालीन निकासी में से एक के रूप में देखा जा सकता है और यह हम सभी का कर्तव्य है कि हम अपने भाइयों की इस संकट में मदद करें।

ऐसे कई लोग हैं जो हवाई यात्रा का किराया और कोविड परीक्षण शुल्क देने की स्थिति में नहीं हैं। डॉ. दातार ने कहा मैं समझता हूँ कि कई लोग जो अपनी नौकरी खो चुके हैं, उनके पास आवश्यक पैसा नहीं है। मैं स्वीकृत निकायों के साथ समन्वय करूंगा, ताकि जरूरतमंद लोगों को मदद मिल सके। इसके संबंध में सभी आवश्यक दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा। मैंने भारतीय कांसुलेट जनरल श्री विपुल से बात की और भारतीयों के लिए टिकट प्रायोजित करना चाहा। मैं अपना छोटा सा प्रयास कर रहा हूँ और मुझे उम्मीद है कि मेरी पहल का फायदा होगा। मैं अपने सभी नागरिकों से भी अनुरोध करता हूँ कि वे अपना प्रयास करें, ताकि हम इस संकट को जल्द से जल्द दूर कर सकें।

डॉ. धनंजय दातार के नेतृत्व में अल आदिल ट्रेडिंग समूह ने संयुक्त अरब अमीरात में 9000 से अधिक भारतीय उत्पादों को लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आज इस समूह के खाड़ी देशों में 2 आधुनिक मसाला कारखाने, 2 आटा मिलें और एक आयात-निर्यात कंपनी में फैले 43 विशाल सुपर स्टोर्स की श्रृंखला शामिल है। यूएई के शासकों ने धनंजय को व्यापार क्षेत्र में उनके अमूल्य योगदान के लिए एक प्रतिष्ठित पुरस्कार और मसाला किंग उपाधि से सम्मानित किया है।

समूह अपने स्वयं के ब्रांड पीकॉक के तहत रेडीमेड आटा, मसाले, अचार, जैम, नमकीन और इंस्टेंट जैसी श्रेणियों के भीतर 700 से अधिक उत्पादों का उत्पादन करता है। उनके समूह की भारतीय शाखा, मसाला किंग एक्सपोर्ट्स (इंडिया) प्रा. लिमिटेड मुंबई से सफलतापूर्वक संचालित हो रही है। अल आदिल ग्रुप सक्रिय विस्तार के चरण में है और अन्य खाड़ी देशों में अपने आउटलेट बढ़ा रहा है। इसने अमेरिका, कनाडा, केन्या, स्विट्जरलैंड, इटली, इरेट्रिया, कुवैत, ओमान, बहरीन, सऊदी अरब और यूएई में विशेष व्यापार मार्ग स्थापित किए हैं।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *