सचिवालय में श्रमिकों की वेतन वृद्वि के विषय में हुई चर्चा

देहरादून। सचिवालय स्थित सभागार में उत्तराखण्ड श्रम संविदा बोर्ड की बैठक सचिव श्रम श्री हरवंस सिंह चुघ की अध्यक्षता में हुयी। बैठक में राज्य में विभिन्न नियोजनों में कार्यरत श्रमिकों की वेतन वृद्वि के विषय में चर्चा की गई।

बैठक में मा. मुख्यमंत्री द्वारा पूर्व में न्यूनतम वेतन को 8300 रु प्रतिमाह किये जाने की बात कही गयी थी, जिस पर बोर्ड सदस्यों द्वारा सहमति व्यक्त की गई तथा बैठक में घरेलू कार्य करने वाले श्रमिकों को भी न्यूनतम वेतन देने पर भी बैठक में विचार किया गया। बोर्ड बैठक में कहा गया कि शीघ्र ही इस वृद्वि के सम्बन्ध में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।

बैठक में श्रमायुक्त (कार्यवाहक) अनिल पेटवाल विभिन्न नियोजनों के प्रतिनिधि अनिल गोयल, राजीव अग्रवाल, पंकज गुप्ता, श्रमिकों के प्रतिनिधि बृजेश बनकोटी, संजय चोपड़ा तथा स्वतन्त्र प्रतिनिधि दीपक शाह एवं दिलीप सिंह कक्कड़, मौजूद थे।(ब्यूरो)

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply