30 फीट गहरे पानी में शूट हुई फिल्म ‘मलंग’; 12 घंटे तक पानी के अन्दर रहे दिशा पाटनी एवं आदित्य राॅय -जानिए खबर

मुंबई। हालिया रिलीज फिल्म ‘मलंग’ में दिशा पाटनी और आदित्य रॉय कपूर कई तरह के एडवेंचर स्पोर्ट्स और एक्शन सीन करते नजर अ रहे हैं। इन सीन्स को फिल्माने के पीछे उन्होंने कई खतरों और चुनौतियों का सामना भी किया। इन चैलेंजेस के बारे में बता रहीं है खुद फिल्म की एक्ट्रेस दिशा पटानी।

ऐसे शूट हुए ‘मलंग’ के एक्शन और एडवेंचर सीन्स

दिशा कहती हैं- फिल्म में मैंने और आदित्य ने कई तरह के एक्शन सीन के किए पर सबसे ज्यादा मुश्किल था ‘हमराह’ सॉन्ग को फिल्माना। इस गाने में हमें कई सारे स्टंट्स और एडवेंचर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज शूट करने थे। इसमें काइट सर्फिंग, अंडर वॉटर सीन और स्कूबा डाइविंग जैसे कई स्पोर्ट्स का लुत्फ उठाते हुए सीन फिल्माने थे। इसकी ट्रेनिंग के लिए हमें कोई खास वक्त नहीं मिला और सबकुछ सेट पर ही हुआ।

मेकर्स ने हमें उसी वक्त 12 घंटे के लिए पानी में डुबो दिया। हम पानी के 30 फीट नीचे शूट कर रहे थे। पानी में बार-बार ऊपर नीचे आने से कानों से पानी का बहुत दवाब बन रहा था। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि वहां वॉटरप्रेशर बहुत ज्यादा था। अब चूंकि शूटिंग में टाइम ज्यादा लगना था तो हमने सोचा कि शूटिंग के पूरे 12 घंटे के दौरान उसी गहराई पर पानी के नीचे ही रहेंगे। तो इस तरह शाम के 7 बजे से लेकर सुबह के 7 बजे तक हम पानी के अंदर ही थे। अफकोर्स ऑक्सीजन सिलेंडर के सपोर्ट पर थे और कानों को भी रबर कवर से सिक्योर कर लिया था। पर फिर भी यह काफी मुश्किल रहा। रात की शूटिंग थी तो सीन्स को अंडरवॉटर लाइट्स के साथ फिल्माया गया है।

जब मुझे 80 फीट से पानी में कूदने का सीन फिल्माना था तब मेरी हालत खराब थी।

हालांकि मुझे ऊंचाई से ज्यादा पानी से डर लगता है क्योंकि बचपन में मेरा एक्सीडेंट हो गया था और मैं पानी में डूब गई थी। ऐसे में कूदते वक्त मुझे थोड़ा डर लगता है और हुआ भी वही। इस सीन की शूटिंग दौरान मैं पानी में टेढ़ी गिरी और एक साइड से तो मेरा पूरा शरीर ब्लॉक हो गया था। मुझे दो दिन तक सुनाई ही नहीं दिया क्योंकि कान में पानी चला गया था। खैर, ये सारे एडवेंचर और एक्शन सीन फिल्माने का एक्सपीरियंस अच्छा रहा।

काइट सर्फिंग रही सबसे खतरनाक

काइट सर्फिंग से ज्यादा खतरनाक चीज मैंने अपनी जिंदगी में कभी नहीं की। यह बहुत जानलेवा है क्योंकि इसमें आप हवा के सहारे होते हैं और हवा से खेलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसे करने में हमें दो दिन लगे। हम काइट के साथ हार्नेस के जरिए बंधे हुए थे और हवा के मुताबिक सर्फ कर रहे थे। इन खतरनाक सीन्स को फिल्माने के दौरान हमें हंसते हुए एक्सप्रेशंस भी देने होते थे।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *