भारत को अंतरिक्ष विज्ञान एवं रक्षा के क्षेत्र में मजबूत बनाने में डॉ.कलाम का अद्वितीय योगदान

देहरादून। भारत के पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की जयंती पर मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने उनका भाव पूर्ण स्मरण किया है।

डॉ. कलाम की जयंती की पूर्व संध्या पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि भारत को अंतरिक्ष विज्ञान एवं रक्षा के क्षेत्र में मजबूत बनाने में डॉ.कलाम का अद्वितीय योगदान रहा है। मिसाइल मैन के नाम से विख्यात डॉ.कलाम ने देश को लम्बी दूरी के प्रक्षेपास्त्रों के क्षेत्र में आत्म निर्भर बनाया।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि एक वैज्ञानिक के रूप में डॉ.कलाम का भारत के लिए रक्षा एवं अंतरिक्ष अनुसंधान के क्षेत्र में विशेष योगदान रहा। डॉ.कलाम शिक्षा, लेखन और सार्वजनिक सेवा हेतु भी प्रख्यात रहे। उनका सरल जीवन हम सभी के लिए प्रेरणास्पद है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply