उत्तराखंड योग रत्न सम्मान 2020 के लिए डॉ नवीन भट्ट नाम चयनित -जानिए खबर

अल्मोडा। राष्ट्रीय योग एसोसिएशन व अखिल भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा संबद्ध आरोग्यम योग एवम प्राकृतिक चिकित्सा संस्थान द्वारा कुमाऊँ विश्वविद्यालय के योग विज्ञान के विभागाध्यक्ष डॉ नवीन भट्ट को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उत्तराखंड योग रत्न सम्मान के लिए चयनित किया गया।

योग विज्ञान के विभागाध्यक्ष डॉ नवीन भट्ट को यह उत्तराखंड योग रत्न सम्मान आरोग्यम प्राकृतिक चिकित्सा संस्थान की निदेशक डॉ सरस्वती काला द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग के प्रचार एवम प्रसार के लिए किए गए अविस्मरणीय कार्यों को देखते हुए प्रदान किया गया।

डॉ नवीन भट्ट योग के क्षेत्र में पिछले 16 से भी अधिक वर्षों से कार्य करते है आ रहे है। इससे पूर्व योग के क्षेत्र में किये जा रहे योगदान के लिए अनेको संस्थाओं के द्वारा कुमाऊँ गौरव सम्मान व महर्षि पतंजलि योग रत्न सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है।

डॉ नवीन भट्ट को विशेष रूप से उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में योग की अलख जगाने एवम राजकीय महाविद्यालयों में योग विषय के प्रचार -प्रसार को व्यापक रूप देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई गयी है।डॉ नवीन भट्ट की अभी तक योग से संबंधित एक दर्जन से भी अधिक पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी है।

योग विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ नवीन भट्ट को उत्तराखंड योग रत्न 2020 सम्मान मिलने पर कुमाऊँ विश्वविद्यलय के कुलपति प्रो एन के जोशी, पूर्व कुलपति प्रो एच एस धामी, पूर्व कुलपति प्रो के एस राना, लोक सेवा आयोग के सदस्य प्रो एन एस भंडारी कुमाऊँ विश्वविद्यालय के कुलसचिव लेखराज भट्ट, एस एस जे परिसर के निदेशक प्रो जगत सिंह बिष्ट सहित प्राध्यापकों व शहर के गणमान्यों ने उनकी इस उपलब्धि पर बधाइयाँ दी ।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *