डा. निशंक की चर्चा: ‘जनसम्पर्क की उपयोगिता कौन नहीं जानता’

देहरादून। जनसम्पर्क की उपयोगिता कौन नहीं जानता, चर्चा में डा. निशंक ने उत्तराखण्ड, हिमालय, पर्यावरण, मां गंगा का विस्तृत वर्णन दिया और पब्लिक रिलेशन सोसाईटी आफ इण्डिया के सराहनीय कार्यों हेतु शुभकामनाएं प्रेषित की। साथ ही अपनी पुस्तक ‘विश्व धरोहर गंगा’ की प्रतियां भी भेंट की। ‘‘पब्लिक रिलेशन सोसाईटी आफ इण्डिया’’ के केन्द्रीय अध्यक्ष श्री अजीत पाठक, महासचिव निवेदता बैनर्जी, तथा उत्तराखण्ड-देहरादून चैप्टर के पदाधिकारियों ने डाॅ0 निशंक से मुलाकात की।

‘‘पब्लिक रिलेशन सोसाईटी आफ इण्डिया’’ के देशभर में 25 प्रदेशों में चैप्टर कार्यरत हैं। इसमें जनसम्पर्क से जुड़े लोग सरकारी या गैरसरकारी जो अनवरत समाज हित में कार्य करते हैं, समाज के बेहतर निर्माण में अपना योगदान देते हैं जुड़े हुए हैं। वहीं श्री अजीत पाठक ने ‘पब्लिक रिलेशन सोसाइटी आफ इण्डिया’ के कार्यकलापों के बारे में जानकारी दी, और निकट भविष्य में होने वाले राष्ट्रीय स्तर के तीन दिवसीय ‘जनसम्पर्क का महाकुम्भ’ कार्यक्रम के बारे में जो इस बार उत्तराखण्ड में प्रस्तावित है कि भी विस्तृत जानकारी उपलब्ध करायी।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply