ड्राइवर-कंडक्टर की लड़ाई ने ली तीन लोगों की जान; 21 घायल -जानिए खबर

देहरादून(ब्यूरो)। ड्राइवर और कंडक्टर की लड़ाई में एक यात्री बस चार सौ मीटर गहरी खाई में गिर गई। उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई, इनमें चालक भी है। वहीं बस सवार 21 अन्य यात्री चोटिल हो गए। इन्हें सतपुली स्थित हंस चिकित्सालय और कोटद्वार बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ज्ञातव्य हो कि मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को पौड़ी गढ़वाल में बीरोखाल से कोटद्वार जाते समय ग्राम कबरा संगलाकोटी मार्ग पर, चमोली में श्रीनगर से डीडीहाट जाते समय नारायणबढ़ आमसौड के समीप तथा गोपेश्वर से घिंगरियाण जाते समय हुई वाहन दुर्घटनाओं पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।

जानकारी के मुताबिक हादसा पौड़ी जिले में बैजरो-संगलाकोटी-सतपुली मोटर मार्ग पर सीला-कबरा के निकट हुआ। यह बस सुबह करीब साढ़े नौ बजे बैजरो से कोटद्वार के लिए चली थी। संगलाकोटी से करीब सात किलोमीटर आगे दोपहर करीब एक बजे बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। भारी बारिश व कोहरे के कारण हादसे का पता करीब आधे घंटे बाद चल पाया।

ग्रामीणों की सूचना पर राजस्व विभाग के साथ ही सतपुली और लैंसडौन थाने की पुलिस टीमें मौके पर पहुंची। इससे पहले ग्रामीण खुद रेस्क्यू में जुट गए थे, अधिकांश घायलों को वे तब तक खाई से निकालकर सड़क तक ले आए थे। सभी 21 घायलों को आपातकालीन सेवा 108 से अस्पताल पहुंचाया गया। बस में चालक समेत 24 लोग सवार थे।

हादसे में चालक समेत तीन यात्रियों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। मृतकों में दो की पहचान निहारिका (14) पुत्री परमिंदर राय, निवासी कोटद्वार और बस चालक विनोद बहुगुणा (48) निवासी दुर्गापुरी, कोटद्वार के रूप में हुई, तीसरे की शिनाख्त नहीं हो पाई। जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल और एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने भी घटनास्थल पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। डीएम ने घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं।

पुलिस उपाधीक्षक अनिल जोशी ने बस सवाल घायलों के हवाले से बताया कि बैजरो से चलने के वक्त से ही चालक और परिचालक में किसी बात को लेकर बहस हो रही थी। पूरे रास्ते यही चलता रहा, हादसे के वक्त भी परिचालक को जवाब देने की चालक की तरफ देखकर उसे जवाब दे रहा था, तभी बस खाई में लुढ़क गई। दोनों के शराब के नशे में होने की भी चर्चा घायलों ने की।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *