ऋषिकेशः रात को मंदिर में सो रहे साधु को हाथी ने कुचलकर मार डाला -जानिए खबर

देहरादून। उत्तराखंड के ऋषिकेश में स्वर्गाश्रम क्षेत्र में भूतनाथ मंदिर के समीप एक साधु को हाथी ने पटक-पटककर मार डाला। रात को साधु जंगल से सटे रिहायशी क्षेत्र में सो रहा था। आसपास उपस्थित लोगों ने बताया कि तड़के हाथी ने सो रहे साधु पर हमला किया। इससे पूर्व हाथी ने पास में एक कच्ची दुकान को तोड़ दिया।

थानाध्यक्ष राकेंद्र कठैत ने बताया कि साधु की पहचान रामकृष्ण (55) पुत्र जीवनराम, निवासी स्वर्गाश्रम, पौड़ी के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि बीते 30 सालों से वह स्वर्गाश्रम में रह रहे थे।

बृहस्पतिवार रात करीब दो बजे स्वर्गाश्रम क्षेत्र के भूतनाथ मंदिर के बाहर एक हाथी आ गया। इस दौरान यहां बनी एक कच्ची दुकान को हाथी ने तोड़ दिया। इसके बाद हाथी भूतनाथ मंदिर के परिसर में घुस गया। इस दौरान यहां सो रहे एक साधु पर हाथी ने हमला बोल दिया। साधु के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास रहने वाले लोग मौके पर पहुंचे। इसकी सूचना उन्होंने तत्काल गौहरी रेंज के वनकर्मियों की भी दी।

मौके पर पहुंचे वनकर्मियों ने हवाई फायर दागकर हाथी को जंगल में खदेड़ा और साधु को एम्स में भर्ती कराया। यहां चिकित्सकों ने साधु को मृत घोषित कर दिया। वनक्षेत्राधिकारी धीर सिंह ने बताया कि बीते कई दिन से एक हाथी रिहायशी स्वर्गाश्रम और आसपास के रिहायशी इलाकों में घूम रहा है।

उन्होंने रात्रि समय में स्वर्गाश्रम और आसपास क्षेत्र के लोगों को जंगल से सटे क्षेत्र में आवागमन न करने की अपील की है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हाथी ने पास में ही टैक्सी यूनियन में खड़े कुछ वाहनों के शीशे भी तोड़े।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *