सरकारी नौकरी के नाम पर युवती से ठगी के मामले में पिता-पुत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज -जानिए खबर

देहरादून। एक युवती से फौज में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर पिता-पुत्री ने एक लाख रुपये ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक पीड़ता कॉल सेंटर में काम करती थी और आरोपित पिता-पुत्री मूलरूप से दिल्ली के रहने वाले हैं। मामले में पुलिस ने पिता-पुत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक अमिता नेगी पुत्री सयन सिंह नेगी निवासी विद्या विहार फेज तीन लेन नंबर पांच पटेलनगर ने मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार अमिता ट्रांसपोर्टनगर स्थित कॉल सेंटर में काम करती हैं। उनका आरोप है कि यहां उनकी मुलाकात हिमांशी बलोदी पुत्री राजेंद्र बलोदी निवासी 47 ए, मयूर विहार फेज तीन, नई दिल्ली से हुई।

हिमांशी ने बताया कि उसके पिता राजेंद्र नेवी में अधिकारी हैं। उनकी कई अधिकारियों से अच्छी जान-पहचान है। यदि वह पैसों का इंतजाम करे तो उसकी फौज में क्लर्क की नौकरी लगवा सकते हैं।

वहीं अमिता ने जब यह बताया कि उसके पास ज्यादा पैसे नहीं हैं तो हिमांशी ने उसे लोन लेकर रकम देने को कहा। अमिता ने लोन लेकर एक लाख रुपये हिमांशी को दे दिए। बीते दिसंबर महीने की अलग-अलग तारीखों में रकम हिमांशी के खाते में ट्रांसफर कर दी गई।

इस बीच अमिता की राजेंद्र से भी फोन पर बात हुई, तब राजेंद्र ने कहा कि वह तीन-चार महीने कंप्यूटर का कोर्स कर ले। कोर्स पूरा करने के बाद भी जब उसकी नौकरी नहीं लगी तो पैसे वापस मांगे गए।

लेकिन, तब दोनों उसे धमकी देने लगे। पुलिस के अनुसार मामले में हिमांशी और उसके पिता राजेंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply