फिल्म अभिनेता सुरेश ओबेराॅय ने की मुख्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट

देहरादून। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से गुरूवार को देर सांय मुख्यमंत्री आवास में फिल्म अभिनेता श्री सुरेश ओबेराॅय ने शिष्टाचार भेंट की। उत्तराखण्ड में फिल्मांकन एवं पर्यटन से सम्बंधित संभावनाओं पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में फिल्मांकन के लिए प्राकृतिक सौन्दर्य के साथ ही शांति का वातावरण है। उत्तराखण्ड सांस्कृतिक रूप से भी समृद्ध राज्य है। राज्य में फिल्म निर्माण व शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए सिंगल विण्डो सिस्टम लागू किया गया है। राज्य को फिल्मों के निर्माण हेतु अनुकूल वातावरण बनाने के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त हुआ हैं। उत्तराखण्ड में टिहरी, हर्षिल, त्रिजुगी नारायण जैसे अनेक स्थान फिल्मांकन के लिए बेहद अनुकूल हैं।

फिल्म अभिनेता श्री सुरेश ओबेराॅय ने कहा कि उत्तराखण्ड का प्राकृतिक सौन्दर्य वास्तव में फिल्मांकन के लिए अनुकूल है। त्रिजुगी नारायण जहाँ की मान्यता है कि यहाँ शिव-पार्वती का विवाह हुआ था। यह स्थान बेहतर धार्मिक पर्यटन गंतव्य व फिल्मांकन स्थल भी बन सकता है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड से उनका विशेष लगाव रहा है। उन्होंने उत्तराखण्ड सरकार द्वारा फिल्मों के फिल्मांकन के लिए फिल्म जगत को दी जा रही सुविधाआंे की पहल को भी सराहनीय बताया। इस अवसर पर फिल्म अभिनेता श्री विवेक ओबेराॅय भी मौजूद थे।(ब्यूरो)

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply