वित्त मंत्री स्व. प्रकाश पंत के चित्र पर CM ने पुष्पांजलि अर्पित करते दी श्रद्धांजलि

देहरादून। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित शोक सभा में प्रदेश के वित्त मंत्री स्वर्गीय प्रकाश पंत के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रकाश पंत जी से तीन दशक तक उत्तराखण्ड के कार्यकर्ता एव प्रमुख नेता के रूप में हमारा साथ रहा है। वे बहुत ही गंभीर एवं मृदुल स्वभाव के व्यक्ति थे। वार्ड सभाषद से विधानसभा व परिषद के सदस्य, विधानसभा अध्यक्ष, संसदीय कार्य मंत्री सहित तमाम मंत्रालयों की जिम्मेदारी उन्होंने संभाली।

उत्तराखण्ड विधानसभा के युवा अध्यक्ष के रूप में उन्होंने इस पद के गौरव को बढ़ाया। विधानसभा में वे अभिभावक की तरह थे। प्रदेश की किसी भी समस्या के समाधान में वे सदैव सहयोगी रहे है। इलाज के लिए अमेरिका जाने से पहले दिल्ली में उनसे भंट के दौरान मैने उनसे कहा कि पंत जी हमे यह लड़ाई लडनी है,

आप फाइटर बनकर इस जंग को जीतेंगे तब उन्होंने कहा था कि मै इस बीमारी से लड़कर वापस आऊंगा तथा 88 वर्ष तक जीऊंगा किन्तु नियति को कुछ ओर ही मंजूर था। उनके जाने से संसदीय प्रणाली में रिक्तता आयी है। ईश्वर उन्हें सदगति दे तथा उनके परिवार को इस असहनीय पीड़ा को सहन करने की शक्ति दे।(ब्यूरो)

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply