सरकारी आश्वासन समिति की बैठक का प्रथम चरण देहरादून में शुरु

देहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सरकारी आश्वासन समिति के अध्यक्ष डॉ रमेश पोखरियाल निशंक की अध्यक्षता में लोकसभा की सरकारी आश्वासन समिति ने देहरादून में बैठक की। इस बैठक के प्रथम चरण के दौरान पर्यावरण वन मंत्रालय, वित्त मंत्रालय, उत्तराखंड शासन, कॉर्पोरेट मंत्रालय, श्रम मंत्रालय, विज्ञान प्रौद्योगिकी मंत्रालय, सर्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों, सार्वजनिक बैंकों के आश्वासनों की समीक्षा की गई।

कल रक्षा मंत्रालय, नमामि गंगे, जल संसाधन मंत्रालय और राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सरकारी आश्वासन समिति के अध्यक्ष डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने सभी अधिकारियों का प्रदेश में स्वागत करते हुए आशा प्रकट की कि देश के सर्वोच्च जनतांत्रिक मंदिर संसद में दिए गए आश्वासनों की समयबद्ध पूर्ति से लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरा जा सकता है।

डॉ निशंक ने कहा कि पर्यावरण रक्षा के साथ सतत विकास की अवधारणा को धरातल पर उतारने का प्रयास किया जाना चाहिए साथ ही डॉ निशंक के अतिरिक्त अन्य सांसदों ने बैठक में प्रतिभाग किया। यह मीटिंग 2 दिन तक देहरादून में चलकर लखनऊ, जयपुर में भी होगी। 18 को बैठक का समापन होगा।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply