उत्तराखंड कांग्रेस परिवार ने भी दी लोकगायक श्री नरेंद्र सिंह नेगी को बधाई एवं शुभकामनाएं

देहरादून। उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध लोकगायक श्री नरेंद्र सिंह नेगी जी को संगीत नाटक अकादमी की ओर से संगीत अकादमी अवॉर्ड 2018 से सम्मानित होने पर समस्त उत्तराखंड कांग्रेस परिवार की ओर से हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

ज्ञातव्य हो कि लोकगाय नेगी दा को संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार-2018 बधाईयों का तांता लगा हुआ है वहीं मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने उन्होंने बधाई दे है।

उन्होंने कहा कि हमारी समृद्ध लोक संस्कृति एवं लोक विधा के विकास के लिए समर्पित व्यक्तित्व के धनी श्री नरेन्द्र सिंह नेगी को दिया गया यह प्रतिष्ठित सम्मान उत्तराखण्ड का भी सम्मान है। वहीं मुख्यमंत्री ने श्री नेगी के यशस्वी दीर्घ जीवन की भी ईश्वर से कामना की है।

संगीत, नाटक, नृत्य, वादन एवं गायन के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए दिए जाने वाले पुरस्कार संगीत नाटक अकादमी की सूची जारी हो गई है। इसमें गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी का नाम भी शामिल है। संगीत नाटक अकादमी की ओर से सम्मान के लिए चयनित किए जाने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नरेंद्र सिंह नेगी को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी समृद्ध लोक संस्कृति एवं लोक विधा के विकास के लिए समर्पित नरेंद्र सिंह नेगी को दिया जा रहा यह प्रतिष्ठित सम्मान उत्तराखंड का भी सम्मान है।

संगीत नाटक अकादमी हर साल देशभर से 44 लोगों का नाम इस सूची में शामिल करती है। मंगलवार को जारी की गई सूची वर्ष 2018 में देशभर से चयनित कलाकारों की है। यह पुरस्कार राष्ट्रिपति के हाथों दिया जाता है।

सम्मान के लिए चुने जाने पर नरेंद्र सिंह नेगी ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि कला और संगीत के क्षेत्र में सबसे बड़े पुरस्कारों में शामिल इस पुरस्कार को प्राप्त करना हर कलाकार का सपना होता है। लोकगायक नेगी ने बताया कि अभी पुरस्कार मिलने की तिथि तय नहीं की गई है और उन्हें अकादमी की तरफ से भेजे गए ईमेल से इस बारे में पता चला। अभी केवल नामों की सूची जारी की गई है। इसमें यह साफ किया गया है कि सम्मान लोक गीतों के लिए दिया जा रहा है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply